Wednesday, July 03, 2024

Bollywood, INDIA, News, Pakistan

लाहौर में जावेद अख्तर ने पाकिस्तान को दिखाया आईना, बोले- आपके यहां घूम रहे 26/11 के हमलावर,कंगना ने की तारीफ – घुसकर मारा

Kangna Ranaut lauds Javed Akhtar Lahore speech

 Kangna Ranaut lauds Javed Akhtar Lahore speechभारतीय गीतकार जावेद अख्तर( Javed Akhtar )ने लाहौर में फैज फिल्म फेस्टिवल में  (  )को उसकी हरकतों पर आईना दिखाया है। जावेद अख्तर ने कहा है कि मुंबई में जो 26/11 का हमला हुआ है, उसके हमलावर पाकिस्तान में घूम रहे हैं।

जावेद अख्तर ( Javed Akhtar )ने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि मुंबई हमले की साजिश रचने वाले यहां खुलेआम घूम रहे हैं। अख्तर उर्दू शायर फैज अहमद फैज की याद में हो रहे एक कार्यक्रम में शामिल होने लाहौर पहुंचे थे। अख्तर के इस बयान की तारीफ बॉलीवुड फिल्म अभिनेत्री    (  ) ने भी की, जिन पर खुद जावेद अख्तर ने मानहानि का केस कर रखा है।

कार्यक्रम के दौरान एक व्यक्ति ने उनसे पूछा कि आप कई बार पाकिस्तान आ चुके हैं। जब आप वापस जाएंगे तो क्या अपने लोगों से कहेंगे कि पाकिस्तानी अच्छे लोग हैं। इस सवाल के जवाब में अख्तर ने कहा- हमें एक-दूसरे पर इल्जाम नहीं लगाना चाहिए। इससे कोई मसला हल नहीं होगा। हमने देखा है कि मुंबई पर हमला कैसे हुआ। वो आतंकवादी नॉर्वे या इजिप्ट से नहीं आए थे। वो आतंकवादी आपके देश में ही खुलेआम घूम रहे हैं। हिंदुस्तानियों ने इसके खिलाफ शिकायत की है। उन्हें इससे परेशानी है।

पाकिस्तानी सिंगर और एक्टर अली जफर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वो जावेद अख्तर के साथ नजर आ रहे हैं। इसमें अली, जावेद अख्तर का लिखे हुए सॉन्ग “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ गा रहे हैं। जावेद अख्तर भी अली जफर के साथ गाना गाते नजर आए। इस महफिल में दूसरे पाकिस्तानी कलाकार और सेलेब्रिटीज मौजूद थे।

जावेद अख्तर( Javed Akhtar ) ने लता मंगेशकर की पाकिस्तान में परफॉर्मेंस के मसले पर भी बात की। उन्होंने कहा, “हमने नुसरत फतेह अली खान और मेंहदी हसन के लिए हिंदुस्तान में बड़े-बड़े कार्यक्रम किए हैं। दूसरी ओर आपके देश में कभी भी लता मंगेशकर का कोई प्रोग्राम नहीं किया गया।”

कंगना रनौत  ( Kangana Ranaut ) ने जावेद अख्तर के बयान की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “जब मैं जावेद साहब की कविता सुनती हूं तो लगता था कि ये कैसे मां सरस्वतीजी की इन पर कृपा है, लेकिन देखो कुछ तो सच्चाई होती है इंसान में, तभी तो खुदाई होती है, उनके साथ में। जय हिंद। घर में घुसकर मारा।”

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.