Friday, September 20, 2024

Crime, Maharashtra, News

Maharashtra: अमृता फडणवीस ने मुंबई की डिजाइनर पर लगाया 1 करोड़ रुपए की रिश्वत की पेशकश करने का आरोप,एफआईआर दर्ज

Amruta Fadnavis accuses Mumbai designer of offering Rs. 1 Cr. bribe, FIR lodged

Amruta Fadnavis accuses Mumbai designer of offering Rs. 1 Cr. bribe, FIR lodged ( )  के उपमुख्यमंत्री    की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis )  ने मुंबई में एक डिजाइनर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है।  अमृता का आरोप है कि अनिक्षा नाम की डिजाइनर ने अपने पिता के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामले को खत्म करने के लिए 1 करोड़ रुपए की रिश्वत देने की पेशकश की। साथ ही उन्हें साजिश करके फंसाने की धमकी भी दी।

वहीं पुलिस ने डिजाइनर और उसके पिता के खिलाफ साजिश रचने और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। हालांकि अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

अमृता (Amruta Fadnavis )ने कहा कि 18 और 19 फरवरी को अनिक्षा ने अंजान नंबर से अपने वीडियो क्लिप, वॉयस नोट्स और मैसेज भेजे थे। इसके चलते उन्हें धमकाने की कोशिश की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमृता ने 20 फरवरी को एफआईआरदर्ज की थी। एफआईआर में कहा गया है कि डिजाइनर ने नवंबर 2021 में पहली बार अमृता से संपर्क किया था। डिजाइनर का उनके घर आना-जाना भी था। वह ज्वैलरी और फुटवियर डिजाइनर है। दोनों की मुलाकात एक कार्यक्रम में हुई थी। इस दौरान अनिक्षा ने अमृता से उसके ज्वैलरी और फुटवियर पहनने और सार्वजनिक कार्यक्रमों में प्रमोशन करने की अपील की थी। पहली मुलाकात में डिजाइनर ने यह दावा किया था कि उसकी मां की मौत हो चुकी है।

एक मुलाकात में अनिक्षा ने दावा किया कि उसके पिता के कई पॉलिटिकल पार्टी के नेताओं के साथ करीबी संबंध हैं। उसने एक कर्मचारी को लिफाफा देकर मुझे देने को कहा जब मैंने लिफाफा खोला तो उसमें एक हाथ ले लिखा हुआ नोट था। उसमे क्या लिखा हुआ था मुझे समझ नहीं आया और उसे एक तरफ रख दिया।

अमृता(Amruta Fadnavis ) ने दावा किया कि एक बार अनिक्षा ने अमृता के बॉडीगार्ड से झूठ बोला और उसकी कार में बैठी रही। उसने अमृता को बताया कि उसके पिता पुलिस को सट्टेबाजियों को जानकारी पुलिस को देते थे। उसने ऑफर किया कि इन सटोरियों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए पुलिस के कहकर पैसे कमाए जा सकते हैं।

या फिर इनके खिलाफ कोई एक्शन न लेकर भी उनसे पैसे ऐंठे जा सकते हैं। अमृता ने कहा कि इतना सुनने के बाद उन्होंने उसे कार से निचे उतरने को कहा। इसके बाद अमृता ने उसे कॉल उठाने बंद कर दिए।

एफआईआर के मुताबिक 16 फरवरी को रात 9 बजकर 30 मिनट पर अनिक्षा ने अमृता (Amruta Fadnavis )को कॉल करके बताया कि उसके पिता को एक केस में आरोपी बनाया गया है। अगर अमृता उन्हें बचाती है तो वह उन्हें 1 करोड़ रुपए देगी। यह सुनने के बाद अमृता ने फोन रख दिया और उसका नंबर ब्लॉक कर दिया।जिसके बाद अमृता फडणवीस ने डिजाइनर अनिक्षा और उसके पिता के खिलाफ मुंबई के मालाबार हिल्स पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

Case registered against a woman designer namely Aniksha and her father after they allegedly tried to bribe Rs. 1 crore and threaten Amruta Fadnavis, wife of Maharashtra Dy CM Devendra Fadnavis. Amruta Fadnavis lodged a complaint at the Malabar Hill Police Station after receiving… https://t.co/udJPEBb0GH

— ANI (@ANI) March 16, 2023

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.