Friday, September 20, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक अहमद का बेटा पांच लाख के इनामी असद अहमद और शूटर गुलाम को झांसी में यूपी एसटीएफ ने मार गिराया

mafia Atiq Ahmed's son Asad Ahmed another shooter Ghulam who shot dead Umesh Pal, killed in Police encounter in Jhansi

mafia Atiq Ahmed's son Asad Ahmed another shooter Ghulam who shot dead Umesh Pal, killed in Police encounter in Jhansi (   के   में उमेश पाल की हत्याकांड के मुख्य आरोपी माफिया अतीक अहमद ( Atique Ahmed )  के बेटे असद अहमद(  Asad Ahmed )  और शूटर गुलाम अहमद यूपी एसटीएफ ने   (  ) में ढेर कर दिया है। दोनों पांच-पांच लाख रुपये के ईनामी थे।

एडीजी (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने बताया कि प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित, पांच-पांच लाख रूपये के इनामी असद (  Asad Ahmed ) और गुलाम की एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई।उन्‍होंने बताया कि मुठभेड़ में मारे गये आरोपियों के पास से अत्‍याधुनिक विदेशी हथियार बरामद किये गये हैं।

प्रशांत कुमार ने बताया- इनपुट थे कि रास्ते में काफिले पर हमला करके अतीक को छुड़ाने की प्लानिंग की जा रही है। इसे देखते हुए स्पेशल फोर्सेस लगाई गई थीं।

उमेश पाल हत्याकांड में पांच लाख के इनामी असद (  Asad Ahmed ) और शूटर गुलाम का एनकाउंटर कर दिया गया है। प्रयागराज एसटीएफ की टीम ने दोनों को झांसी में मार गिराया। उमेश पाल की हत्या के बाद से पांचों शूटर फरार थे। इनमें से असद और गुलाम को आज एसटीएफ ने मार गिराया। जबकि पुलिस ने घटना के चार दिन बाद एनकाउंटर में अरबाज को मार गिराया। छह मार्च को उस्मान उर्फ विजय को एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया था।

झांसी ( Jhansi ) में पुलिस एनकाउंटर में मारा गया असद अहमद(  Asad Ahmed ) के तीसरे नंबर का बेटा था। बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में बंद है। दूसरे नंबर का अली नैनी जेल में है। चौथे और पांचवे नंबर के नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह राजरूपपुर में हैं।असद उमेश पाल के हत्यारों की अगुवाई कर रहा था। 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल की हत्या के बाद से ही असद की तलाश चल रही थी।

उमेश पाल को 24 फरवरी 2023 को गोलियों से भून दिया गया था। अतीक अहमद का बेटा असद(  Asad Ahmed ) समेत छह शूटर गोली और बम मारते हुए सीसीटीवी में दिखे थे। अगले दिन उमेश की पत्नी ने अतीक, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के बेटे, गुड्डू मुस्लिम, उस्मान समेत अतीक के कई अज्ञात गुर्गों और सहयोगियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

पुलिस ने उस्मान उर्फ विजय चौधरी को पहले ही एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। असद, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम, साबिर और अरमान पर पांच-पांच लाख का इनाम घोषित किया गया था।  एसटीएफ के अधिकारियों के मुताबिक, बृहस्पतिवार दोपहर झांसी ( Jhansi ) में असद और गुलाम के होने की सूचना पर टीम ने घेराबंदी की। दोनों ने फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में दोनों ढेर हो गए। उनके पास से विदेशी पिस्टल मिली है। असद अहमद पर एक मुकदम था और पांच लाख का इनाम था। गुलाम पर छह मुकदमे थे और पांच लाख का इनाम था।

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केपी मौर्य ने पूर्व सांसद अतीक अहमद के बेटे असद और सहयोगी के पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने के बाद यूपी एसटीएफ को बधाई दी है। केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हत्यारों को सजा मिलना तय था। उन्होंने कहा कि अपराधियों के साथ अपराधी जैसा व्यहवार होना चाहिए।

कोर्ट में असद के एनकाउंटर की खबर सुनकर माफिया अतीक बेहोश हो गया। शोर शराबा ज्यादा होने की वजह से पीसीआर की सुनवाई थोड़ी देर के लिए रोक दी गई है अतीक और अशरफ को कोर्ट रूम से बाहर ले जाने के बाद थोड़ी देर बाद पुलिस कस्टडी रिमांड पर सुनवाई होगी। बाद में सुनवाई शुरू हुई और अतीक को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels