Friday, September 20, 2024

Crime, Education, News, Tamil Nadu

Tamil Nadu : आईआईटी मद्रास में एक और छात्र केदार सुरेश ने की आत्महत्या,चार महीने में पांचवी घटना

Another student Kedar Suresh commits suicide at IIT Madras, fifth incident in four months

Another student Kedar Suresh commits suicide at IIT Madras, fifth incident in four months मद्रास (IIT Madras)  में एक छात्र के अपने हॉस्टल के कमरे में आत्महत्या करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बताया कि छात्र बीटेक सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था और उसका शव कैंपस में बने हॉस्टल रूप में मिला। मृतक की पहचान केदार सुरेश (25) के रूप में हुई है जो मध्य प्रदेश का रहने वाला है। फिलहाल पुलिस इस मामले के हर पहलू की जांच कर रही है।

इस साल आईआईटी मद्रास (IIT Madras)  में किसी स्टूडेंट के आत्महत्या करने की यह पांचवी घटना है, जबकि 2018 के बाद से आत्महत्या का यह 14वां मामला है।मृतक छात्र कावेरी हॉस्टल में रह रहा था। उसके कुछ दोस्तों ने नोटिस किया कि उसका कमरा कई घंटे से बंद था। उन्होंने हॉस्टल वॉर्डन को जानकारी दी जिसने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दरवाजा तोड़ा तो छात्र का शव पंखे से लटका मिला। कोट्टुरपुरम पुलिस ने केस दर्ज किया।

  छात्र   ( कथित) का रहने वाला था। जानकारी के अनुसार, मृतक छात्र की पहचान 20 वर्षीय केदार सुरेश के रूप में हुई है, जो कावेरी छात्रावास में रहता था।  वह केमिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट में सेकेंड ईयर का स्टूडेंट था।  पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है और आईआईटी मद्रास परिसर में प्रारंभिक जांच की जा रही है। घटना के बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है।
इससे पहले, दो अप्रैल, 2023 को आईआईटी मद्रास के एक पीएचडी छात्र सचिन कुमार ने तमिलनाडु के वेलाचेरी में अपने कमरे में मृत मिला था। पुलिस ने मीडिया को बताया था कि छात्र पश्चिम बंगाल का रहने वाला था और उसकी उम्र 32 साल थी। बताया गया था कि छात्र ने 31 मार्च को खुदकुशी की थी।
जबकि इससे भी पहले 14 मार्च, 2023 को थर्ड ईयर का एक छात्र आईआईटी मद्रास (IIT Madras) के कैंपस स्थित होस्टल रूम में मृत मिला था। तब भी पुलिस की प्रारंभिक जांच में आत्महत्या की बात कही गई थी।
IIT Madras BTech student dies by suicide, fourth case this year

Read @ANI Story | https://t.co/08lD63pmJr#IITMadras #Suicides pic.twitter.com/bZjndJNrS4

— ANI Digital (@ani_digital) April 21, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels