Friday, September 20, 2024

Assembly Elections 2023, Karnataka, News

Karnataka Election Results 2023: जयनगर सीट से भाजपा उम्मीदवार को 16 वोट से मिली “विजय” 

BJP's 16- votes Victory In Jayanagar constituency

 ( ) की जयनगर सीट (Jayanagar constituency) से भाजपा उम्मीदवार सीके राममूर्ति (CK Ramamurthy) ने शनिवार को अपनी कांग्रेस प्रतिद्वंद्वी सौम्या रेड्डी को 16 मतों के मामूली अंतर से हराया। इस दौरान मतगणना स्थल पर रातभर दोनों पार्टियों के समर्थकों की भीड़ जुटी रही। इसकी जानकारी अधिकारियों ने दी।

दरअसल कांग्रेस की सौम्या रेड्डी से करीब 300 वोटों के अंतर से हार रहे राममूर्ति ने दोबारा मतगणना की मांग की थी। दोबारा मतों की गिनती के अलावा डाक मतों को जोड़ा गया तो राममूर्ति ने सौम्या रेड्डी को मात दे दी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी समेत पार्टी के कई नेताओं ने दोबारा मतगणना का विरोध किया।

राज्य सूचना विभाग के एक अधिकारी ने एक बयान में कहा कि जयनगर (Jayanagar constituency) में एस एस एम आर वी कॉलेज के मतगणना केंद्र में अधिकारियों ने आज देर रात नतीजों की घोषणा की।

मतगणना स्थल पर जयनगर (Jayanagar ) में आर वी इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट में तनाव व्याप्त हो गया, जहां कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार के साथ-साथ राज्य इकाई के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी, जो सौम्या रेड्डी के पिता भी हैं, और कई अन्य नेताओं ने मतगणना के बाहर प्रदर्शन किया।
उन्होंने राममूर्ति को फायदा पहुंचाने के लिए सरकारी तंत्र के दुरुपयोग का आरोप लगाया। चुनाव अधिकारियों ने 16 मतों के पतले अंतर से राममूर्ति को विजेता घोषित किया। इसके साथ ही 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा में कांग्रेस ने 135 सीटें जीत ली हैं। चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, भाजपा ने 66 सीटें, जबकि जेडीएस ने 19 सीटों पर जीत दर्ज की।
#WATCH | BJP’s CK Ramamurthy defeated Congress’ Sowmya Reddy by a narrow margin of 16 votes in the Jayanagar constituency; Congress workers held a protest as they alleged misuse of government machinery to favour Ramamurthy.#KarnatakaElectionResults2023 pic.twitter.com/I08HAzYJu3

— ANI (@ANI) May 14, 2023

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.