Friday, September 20, 2024

News, PM Narendra Modi, Rajasthan

Rajasthan: ‘हर योजना में 85% कमीशन, सबको समान भाव से लूटती है कांग्रेस’, अजमेर में बोले पीएम मोदी

In Ajmer, PM Modi tears into Congress ‘They don’t discriminate when it comes to looting’

In Ajmer, PM Modi tears into Congress ‘They don’t discriminate when it comes to looting’   ( ) ने बुधवार को  (  )  में भाजपा का चुनावी अभियान शुरू किया।    ) की  सभा में उन्होंने कहा- कांग्रेस विकास की योजनाओं में 85 फीसदी कमीशन खाने वाली पार्टी है। कांग्रेस लूटने में किसी के साथ भेदभाव नहीं करती है। गरीब हो, वंचित हो, आदिवासी हो, दलित हो, अल्पसंख्यक हो, सबको समान भाव से लूटती है। बता दें कि केंद्र सरकार के 9 साल पूरे होने के मौके पर भाजपा के महाजनसंपर्क अभियान की शुरुआत अजमेर से की गई है।

  अजमेर ( Ajmer ) की जनसभा से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( ) पुष्कर के ब्रह्मा मंदिर पहुंचे। यहां उन्होंने पूजा-अर्चना की। ब्रह्मा मंदिर के पुजारियों ने उनका साफा पहनाकर स्वागत किया। मोदी ने यहां आरती और परिक्रमा करने के बाद मंदिर के बारे में पुजारियों से बातचीत भी की। मंदिर में दर्शन के बाद मोदी कायड़ विश्राम स्थली पहुंचे।

PM Modi performs darshan and pooja at Brahma Temple in Pushkar, Rajasthan पीएम मोदी ने कहा ‘राजस्थान में 2018 में कांग्रेस को जनादेश मिला और बदले में राजस्थान को क्या मिला? अस्थिरता और अराजकता। यहां पांच साल से विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री आपस में लड़ने में ही बिजी हैं।’

उन्होंने कांग्रेस सरकार की कथित तुष्टिकरण की राजनीति पर कहा, ‘राजस्थान की जनता की कांग्रेस को कोई चिंता नहीं है। राजस्थान में अपराध चरम पर है। लोग अपने तीज त्योहार पर शांति से नहीं मना पाते। कब कहा दंगा हो जाए, इसकी कोई गारंटी नहीं। और कांग्रेस सरकार आतंकियों पर मेहरबान है। कांग्रेस की सरकार आकंठ तुष्टिकरण में डूब गई है।’

प्रधानमंत्री मोदी ने जनसभा में कहा- कांग्रेस ने करोड़ों महिलाओं और बच्चों के साथ खिलवाड़ किया। जब कांग्रेस की सरकार थी तब देश में टीकाकरण का दायरा 60% ही पहुंच पाया। तब 100 में 40 महिलाएं और बच्चे ऐसे होते थे, जिनको जीवनरक्षक टीके नहीं लग पाते थे। यदि अभी कांग्रेस सरकार होती तो कोरोना का टीका सबको लगाने में 40 साल लग जाते।

ये नवनिर्माण का दौर चल रहा है। 2014 से पहले पूरे देश में जनता भ्रष्टाचार के विरुद्ध सड़क पर उतरी हुई थी। बड़े शहरों में आए दिन आतंकी हमले होते थे, सीमा पर कांग्रेस सरकार सड़कें बनाने से डरती थी।

पीएम मोदी ने राजस्थान सरकार के गारंटी कार्ड वाले अभियान पर भी तंज कसा। उन्होंने कहा, राजस्थान के किसान और नौजवान तो इसके भुगतभोगी हैं। ये लोग दस दिन में गारंटी पूरी करने वाले थे। आप मुझे बताइए, जो कांग्रेस ने कहा था, जो वादा किया था, वो निभाया क्या? ये ऐसी गारंटियां देते हैं, जिनकों यदि अमल में लाया जाए तो राज्य और देश दिवालिया हो जाएगा।

कांग्रेस ने 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करने की गारंटी दी थी। 2018 से राजस्थान में सरकार में हैं, आज तक गारंटी पूरी नहीं हुई। ये जो गारंटी देते हैं, उसे यदि अमल में लाया जाए तो दिवाला निकल जाए, इसलिए राजस्थान को कांग्रेस से सावधान रहने की जरूरत है।

कांग्रेस की गारंटी देने की आदत पुरानी है। उन्होंने 50 साल पहले ही गरीबी हटाने की गारंटी दी थी, यह देश के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात था। अब दुनिया के एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत अतिगरीबी को समाप्त करने के बहुत निकट है। राजस्थान में लाखों महिलाओं और बच्चों को बचाने का काम बीजेपी सरकार ने किया।

आठ महीने में प्रधानमंत्री मोदी का राजस्थान में अजमेर ( Ajmer )  छठा दौरा है। 10 मई को उन्होंने सिरोही के आबूरोड में सभा की थी। इसके पहले 12 फरवरी को मोदी ने दौसा में सभा की थी। 28 जनवरी को मोदी ने भीलवाड़ा के आसींद में सभा की थी। पिछले साल 1 नवंबर को मोदी ने बांसवाड़ा के मानगढ़ धाम में सभा की थी। इससे पहले 30 नवंबर को मोदी सिरोही के आबूरोड आए थे।नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने दावा किया कि इस सभा में प्रदेश की 8 लोकसभा और 45 विधानसभा सीटों से आए लोगों सहित कुल 4 लाख लोग जुटे।

आज देश में हर तरफ विकास की जो धारा बह रही है, वो इसलिए संभव हो पाई है, क्योंकि हम कांग्रेस की लूट के सभी रास्तों को बंद करने में निरंतर जुटे हैं। pic.twitter.com/j1tx5obIi2

— Narendra Modi (@narendramodi) May 31, 2023


 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.