Friday, September 20, 2024

News

Uttar Pradesh :गंगा घाट पर आरती करने वाले विभु उपाध्याय की नीट परीक्षा में सफलता पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हुए गदगद,बधाई दे की तारीफ

Chief Minister Yogi Adityanath congratulates Ganga Ghat priest Vibhu Upadhyay, on his success in NEET

Chief Minister Yogi Adityanath congratulates Ganga Ghat priest Vibhu Upadhyay, on his success in NEETउत्तर प्रदेश (के  () जिले के विभू उपाध्याय ( Vibhu Upadhyay) ने    2023 (  ) परीक्षा पास कर सफलता की एक प्रेरक इबारत लिखी है। प्रतिदिन कछला घाट पर गंगा आरती करने वाले विभू का पढ़ाई पर ही उतना ही फोकस था। जितना गंगा मईया की भक्ति पर। उनकी सफलता में धर्म और कर्म का अद्भुत संयोजन निकलकर सामने आया है। यही वजह है विभु की सफलता पर कि खुद  गदगद हैं उन्होंने ट्वीट कर शुभकामनाएं दी हैं, और तारीफ की हैं।

विभू उपाध्याय( Vibhu Upadhyay) साल 2019 से लगातार कछला के गंगा घाट पर होने वाली गंगा आरती में नियमित शामिल होते रहे हैं। उनका कहना है कि गंगा आरती में जुड़ने से, उन्हें अपनी सनातन संस्कृति से जुड़ाव का आभास होता था और अपनी संस्कृति से कनेक्ट होना उन्हें भाता था। वह इसे गंगा मईया का ही आशीर्वाद ही मानते हैं कि वह कभी निराश नहीं हुए और अब नीट की परीक्षा पास कर एमबीबीएस डॉक्टर बनेंगे।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभु उपाध्याय ( Vibhu Upadhyay) की सफलता पर उन्हें बधाई दी है। ट्वीट करते हुए सीएम योगी ने कहा है कि यह प्रेरक उपलब्धि संस्कारित एवं अनुशासित जीवन शैली का प्रतिफल है। उन्होंने आगे कहा कि इस अप्रतिम सफलता के लिए विभु उपाध्याय को हार्दिक बधाई और उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं। मां गंगा का आशीर्वाद उन पर सदा ही ऐसे बना रहे।

नगर पंचायत कछला निवासी विभु उपाध्याय ( Vibhu Upadhyay) को नीट एग्जाम में 622 अंक मिले हैं। नतीजे आने के बाद लोग उनके घर पर आकर बधाईयां दे रहे हैं। विभु के पिता नीरज शर्मा निजी पशु चिकित्सक हैं और कछला गंगा आरती समिति के सदस्य भी हैं। विभु ने इंटरमीडिएट एग्जाम आर के पब्लिक स्कूल से उत्तीर्ण करने के बाद पहले ही प्रयास में नीट परीक्षा पास की है। वह नियमित गंगा आरती में शामिल होते थे। हालांकि जब वह नीट परीक्षा की तैयारी के लिए कोटा गए थे या फिर उनका एग्जाम चल रहा था। उस दौरान वह गंगा आरती में शामिल नहीं हो पाए थे। यह प्रेरक उपलब्धि संस्कारित एवं अनुशासित जीवन शैली का प्रतिफल है।

इस अप्रतिम सफलता के लिए विभू उपाध्याय को हार्दिक बधाई एवं उज्ज्वल भविष्य हेतु ढेरों शुभकामनाएं!

माँ गंगा का आशीर्वाद सदैव ऐसे ही उन पर बना रहे। https://t.co/xOrqPH1phN

— Yogi Adityanath Office (@myogioffice) June 14, 2023

https://platform.twitter.com/widgets.js

 

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.