Friday, September 20, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :जौनपुर में पत्नी और 3 बच्चों की हत्या कर फांसी पर लटक गया बेरोज़गारी से परेशान युवक,लिखा -सात लाख देने के बाद भी नहीं मिली नौकरी ,अब मरना ही बेहतर

Man troubled by unemployment hanged after killing wife and 3 kids in UP's Jaunpur

Man troubled by unemployment hanged after killing wife and 3 kids in UP's Jaunpur ( के   ()  जिले में  बुधवार को  बेरोज़गारी से परेशान एक युवक ने अपने तीन मासूम बच्चों, पत्नी की हत्या कर आत्महत्या कर ली।मौके से एक कॉपी में लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है। लिखा सात लाख देने के बाद भी नहीं मिली नौकरी आप मरना ही बेहतर है।

जौनपुर (Jaunpur)  जिले में मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के जयरामपुर गांव में  पति ने पहले पत्नी की पीट-पीटकर की हत्या की। फिर सो रहे तीन बच्चों को मौत के घाट उतार दिया। इसके बाद फंदे से लटक कर खुदकुशी कर ली। बुधवार सुबह वारदात की जानकारी मिलते ही इलाके में सनसनी मच गई। एक ही परिवार में पांच लोगों की मौत से कोहराम मच गया। मौके से कॉपी में लिखा सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

जौनपुर (Jaunpur)  पुलिस के मुताबिक, देखने से लग रहा है कि तीनों बच्चों की हत्या गला दबाकर की गई है, जबकि महिला के सिर पर किसी भारी वस्तु से प्रहार किया गया।नेवढ़िया थाना क्षेत्र के सलारपुर गांव निवासी प्रेमशंकर विश्वकर्मा के दो पुत्रों में छोटा नागेश विश्वकर्मा (37) घर से कुछ दूरी पर मड़ियाहूं थाना क्षेत्र के जयरामपुर गांव में रहता था। पास ही उसके परिवार से जुड़े कुछ और लोग भी रहते हैं।

बुधवार सुबह चचेरे भाई सोनू ने नागेश के घर का दरवाजा बंद देखा और बुलाने चले गए। दरवाजा खटखटाया, लेकिन कोई हरकत नहीं हुई। अनहोनी की आशंका पर सोनू ने धक्का मारकर दरवाजा खोला और अंदर चला गया। घर के अंदर चारपाई व बेड पर तीनों मासूमों निकिता (11), आयुषी (3), आदर्श (8) व नागेश की पत्नी राधिका विश्वकर्मा (35) का शव पड़ा था। सबके शव के पास ही फंदे से नागेश लटक रहा था। यह देख सोनू बदहवास हो गया और शोर मचाते हुए बाहर निकला।

यह देख आसपास के लोग जुट गए और डायल 112 पर फोन करके पुलिस को सूचना दी। डॉग स्क्वॉड व फॉरेसिंक टीम के पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की। फॉरेसिंक टीम ने साक्ष्य जुटाए, फिर नागेश का शव फंदे से उतारा गया। इसके बाद पांचों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। घटना की सूचना पाकर एसपी डॉ. अजय पाल शर्मा भी मौके पर पहुंचे और छानबीन की। घर से सुसाइड नोट बरामद हुआ ।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि मृत नागेश ने ही अपने तीन बच्चों व पत्नी की हत्या करके खुद फंदा लगाकर जान दे दी। मौके से एक कॉपी में लिखा हुआ सुसाइड नोट बरामद हुआ है। इसमें नागेश ने सभी की मौत की जिम्मेदारी खुद ली है। सुसाइड नोट से पता चला कि नागेश ने सलारपुर गांव निवासी भानु प्रताप विश्वकर्मा के माध्यम से सरजू प्रसाद कन्या उच्च प्राथमिक विद्यालय में चपरासी की नौकरी के लिए सात लाख रुपये संचालक शिव आश्रय सिंह निवासी कोरार जलालपुर को दिया था।

काफी समय बीतने के बाद न तो नौकरी मिली और न ही पैसे वापस मिल रहे थे। इससे नागेश तनाव में आ गया और उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। मृतक नागेश के भाई त्रिभुवन विश्वकर्मा की तहरीर के आधार पर स्कूल संचालक शिव आश्रय सिंह और भानु प्रताप विश्वकर्मा के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। दोनों को हिरासत में लिया गया है।

 

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels