Saturday, September 21, 2024

INDIA, Law, News, Uttar Pradesh

इटावा से भाजपा सांसद रामशंकर कठेरिया को मिली बड़ी राहत,दो साल की सजा के आदेश पर आगरा जिला सत्र न्यायालय ने लगाई रोक,11 सितंबर को अगली सुनवाई

BJP MP Ram Shankar Katheria

 (  में पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री एवं पूर्व एससी-एसटी आयोग के अध्यक्ष और वर्तमान में इटावा से भाजपा सांसद डॉ. राम शंकर कठेरिया( Etawah BJP MP Ram Shankar Katheria को सजा के मामले में दाखिल अपील काे जिला- सत्र न्यायालय ने स्वीकृ़त कर लिया। विशेष मजिस्ट्रेट एमपी/एमएलए कोर्ट द्वारा शनिवार को सुनाई गई दो वर्ष की सजा और 50 हजार रुपये जुर्माने को स्थगित कर दिया है। मामले में सुनवाई के लिए आगरा जिला जज ने 11 सितंबर की तिथि तय की है।

भाजपा  के सांसद रामशंकर कठेरिया (  BJP MP Ram Shankar Katheria को BJP MP Ram Shankar Katheriaआगरा के टोरेंट आधिकारी से मारपीट एवं बलवा करने के मामले में एमपी-एमएलए कोर्ट ने दोषी पाया था। सांसद कठेरिया को दो साल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन इस मामले में इटावा से बीजेपी सांसद को रामशंकर कठेरिया को जिला न्यायालय आगरा से बड़ी राहत मिली है। जिला कोर्ट ने एमपी एमएलए कोर्ट आगरा के सजा के आदेश पर रोक लगा दी है।

भाजपा  सांसद (  BJP MP Ram Shankar Katheria ने एमपी एमएलए कोर्ट को फैसले के खिलाफ आज सोमवार 7 अगस्त को जिला जज न्यायालय में अपील की थी। जिला न्यायालय से उन्हें बड़ी राहत मिली है। कोर्ट ने उनकी सजा के आदेश पर रोक लगा दी है। बता दें जिस मामले में एमपी एमएलए कोर्ट ने सांसद को दोषी करार दिया है

जिला जज विवेक संगल ने आज सुनवाई के दौरान दो दिन पूर्व विशेष एमपी एमएलए अदालत द्वारा सुनाई गई सजा को निलम्बित कर दिया और उन पर 20 हजार रुपये जुर्माना लगाते हुए अगली सुनवाई के लिए 11 सितम्बर की तारीख तय कर दी। बता दें कि रामशंकर कठेरिया इटावा के सांसद हैं।

यह वारदात 16 नबंवर 2011 को हुई थी। भाजपा  सांसद (  BJP MP Ram Shankar Katheria पर आरोप है कि टोरेंट पावर लिमिटेड आगरा के साकेत माल स्थित कार्यालय में मैनेजर भावेश रसिक लाल शाह बिजली चोरी और निस्तारण से संबंधित मामलों की सुनवाई कर रहे थे। उसी दौरान स्थानीय सांसद राम शंकर कठेरिया और उनके साथ आए 12 से 15 समर्थकों कंपनी के कार्यालय में घुस गए और भावेश रसिक लाल शाह के साथ मारपीट शुरू कर दी,जिससें उन्हें काफी चोटें आई थीं।
ये खबर मिलते ही उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। उनके आवास पर समर्थकों ने मिष्ठान वितरण कर खुशी जताई।न्यायालय से राहत मिलने के बाद सांसद कठेरिया ने ट्वीट किया सत्यमेव जयते।

https://platform.twitter.com/widgets.js

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com