Friday, September 20, 2024

Crime, News, States, Uttar Pradesh

आगरा में रेप पीड़िता ने डीसीपी सिटी ऑफिस के बाहर की आत्मदाह की कोशिश,बोली, रेप का आरोपी उसे फ्रॉड के केस में झूठा फंसा रहा है

Agra rape victim attempts self-immolation outside DCP city office, says rape accused is falsely implicating her in fraud case

Agra rape victim attempts self-immolation outside DCP city office, says rape accused is falsely implicating her in fraud case  में आज रेप पीड़िता( Rape Victim ने डीसीपी सिटी ऑफिस के बाहर आत्मदाह करने की कोशिश की। ऑफिस के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मियों न उसे किसी तरह रोक लिया। महिला थाना सिकंदरा में दर्ज एक केस को लेकर महिला परेशान थी।

कलेक्ट्रेट स्थित डीसीपी सिटी ऑफिस के बाहर बुधवार की सुबह एक महिला  पहुंची। वह अपनी समस्या लेकर आई थी। सुनवाई न होने पर उसने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह की कोशिश की। वहां पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने देखा तो भागकर पहुंचे और उसे पकड़ लिया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक महिला ने अपने बैग से बोतल में भरा ज्वलनशील पदार्थ निकाला और जोर चिल्लाकर आत्मदाह करने बात कहने लगी।

दरअसल पीड़ित महिला ( Rape Victim ने थाना सिकंदरा में जितेंद्र वर्मा के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया था। वह प्रकरण कोर्ट में विचाराधीन है। अब जितेंद्र वर्मा ने महिला के खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज करा दिया है। इससे महिला परेशान थी। वह थाना पुलिस द्वारा शीध्र और निष्पक्ष कार्रवाई की मांग कर रही थी। थाने में सुनवाई न होने पर वह आज डीसीपी सिटी कार्यालय आई थी।

पीड़िता की तहरीर के अनुसार, सिकंदरा शास्त्रीपुरम के एमएमआई का रहने वाला जितेंद्र वर्मा पर उसने 2018 में रेप का केस दर्ज कराया था। पीड़िता का कहना है कि जितेंद्र वर्मा अपने आपको वकील बताता है। वह लोगों के जन्म, मृत्यु प्रमाण पत्र, आधार कार्ड, आय, निवास, चरित्र आदि प्रमाण पत्र बनवाने का काम करता है। आरोपी जितेंद्र वर्मा पर रेप का मामला कोर्ट में विचारधीन है। जितेंद्र वर्मा ने उसके ऊपर केस वापस लेने का दवाब बनाया, जब वह नहीं मानी तो उसने उस पर झूठे केस दर्ज करवा दिए हैं।

रेप पीड़िता( Rape Victim का कहना है कि उसके आधार कार्ड को जितेंद्र वर्मा ने ब्लॉक करवा दिया है। इस वजह से उसे बहुत परेशानी हो रही है। उसके बच्चों का स्कूल में एडमिशन नहीं हो रहा है। बैंक और अन्य कार्यों में उसको बहुत परेशानी हो रही। इस वजह से वह अवसाद में चल रही। पुलिस अधिकारी भी उसकी सुनवाई नहीं कर रहे। इस वजह से उसने आत्मदाह का निर्णय लिया था।

थाना सिकंदरा प्रभारी आनंद कुमार शाही ने बताया कि पूर्व में महिला ( Rape Victim ने थाना सिकंदरा में ही जितेंद्र वर्मा के खिलाफ रेप का केस दर्ज कराया था। मामले में आरोपी को तब पुलिस ने जेल भेज दिया था। वह मामला कोर्ट में विचाराधीन चल रहा है। अब दूसरे पक्ष यानी जितेंद्र वर्मा ने महिला के खिलाफ फ्रॉड का केस दर्ज कराया है, पुलिस उसकी छानबीन कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

 

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com