Friday, September 20, 2024

Accident, News, Rajasthan

Rajasthan: नागौर में कार और बस की भिड़ंत में सात की मौत, दो की हालत गंभीर, मरने वाले एक ही परिवार के सदस्य

7 of family killed as Car collides with bus in Nagaur

 (  )  के  डीडवाना-कुचामन जिले के खुनखुना थाना इलाके में कार और लोक परिवहन बस की टक्कर में 7 लोगों की मौत हो गई। हादसे में दो गंभीर घायल हो गए। हादसा   (  )  के बांठडी चौराहे पर शनिवार देर शाम हुआ। सभी मरने वाले सीकर के बिसायती चौक के रहने वाले थे।

जानकारी के अनुसार हादसा सीकर से नागौर ( Nagaur ) जाते समय खुनखुना इलाके में हुआ। कार में सवार लोग एक ही कॉलोनी के रहने वाले थे। सड़क हादसा इतना भीषण था कि कार के आगे का हिस्सा पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। घायलों को डीडवाना हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया।

जानकारी के अनुसार कार में सवार लोग सीकर जिले के रहने वाले हैं। वे सीकर से एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए नागौर ( Nagaur ) आ रहे थे। इस दौरान  बांठड़ी में चौराहे के पास सामने से आ रही लोक परिवहन की बस ने उनकी कार को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिससे उसमें बैठे सभी लोग उसमें फंस गए।

सात लोगों की मौत हो गई, जबकि दो को गंभीर हालत में बाहर निकाल लिया गया। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, मृतकों के शवों को बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया है। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है। रविवार को शवों का पीएम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिए जाएंगे।

सीकर के बिसायती चौक के रहने वाले इम्तियाज कुरैशी ने बताया कि कार सीकर से नागौर जा रही थी। वे भी बारातियों के साथ एक गाड़ी में सवार थे। उनकी कार हादसे वाली गाड़ी से आगे थी। बस की कार से टक्कर की जानकारी पर वे मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि बारात दोपहर करीब 3 बजे सीकर से नागौर ( Nagaur ) के लिए निकली थी।

हादसे में मोहम्मद शाहरुख (22) पुत्र असलम, सद्दाम (28) पुत्र हुकुमदीन, मोहम्मद तोहिद (15) पुत्र निजाम, मोहम्मद जुबेर (13) पुत्र शौकत, मोहम्मद राशिद (13) पुत्र शकील, आसिफ (30) पुत्र मोहम्मद मुस्लिम, मोहम्मद समीर (22) की मौत हो गई। वहीं शाहरुख और आसिफ गंभीर घायल है।

मरने वालों में आसिफ अपने पिता का इकलौता बेटा था। वह घर के बाहर ही किराना की दुकान करता था। इसके तीन बहनें, जिनमें 2 तो शादीशुदा, जबकि एक की शादी नहीं हुई है। आसिफ के तीन बेटे-बेटी है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.