Friday, September 20, 2024

Bollywood, INDIA, Maharashtra, News, Politics

Maharashtra:मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांधी अमिताभ बच्चन को राखी, कहा- कि वह उनके लिए ‘भारत रत्न’ हैं

Mamata Banerjee ties rakhi to Amitabh Bachchan in Mumbai, says he is 'Bharat Ratna' for her

 (   की मुख्यमंत्री  (  ) इंडिया गठबंधन की तीसरी बैठक के लिए बुधवार को मुंबई पहुंचीं। इस बैठक से ठीक पहले ममता बनर्जी,  (  ) से मिलने और उन्हें राखी बांधने के लिए उनके घर जलसा पहुंचीं। दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने ममता बनर्जी को पहले ही अपने घर चाय पर आमंत्रित किया था। ममता बनर्जी की अमिताभ के परिवार के साथ कई तस्वीरें सामने आई हैं।

अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) के घर पर ममता बनर्जी का शानदार तरीके से स्वागत हुआ। वहां उन्होंने अमिताभ के परिवार के सभी सदस्यों से मुलाकात की। इस दौरान अमिताभ बच्चन के साथ जया बच्चन, अभिषेक बच्चन, आराध्या, एश्वर्या राय, श्वेता बच्चन और उनकी बेटी नव्या नवेली नंदा भी मौजूद रहीं। तस्वीर में अमिताभ बच्चन की पोती आराध्या ममता बनर्जी से आशीर्वाद लेती नजर आ रही हैं।

अमिताभ बच्चन ( Amitabh Bachchan ) के साथ रक्षा बंधन मनाने के बाद ममता बनर्जी ने कहा कि बच्चन परिवार देश में नंबर 1 है और आज उन्हें पूरे परिवार से मिलकर बहुत खुशी हुई। ममता बनर्जी ने अमिताभ बच्चन को भारत रत्न कहकर पुकारा। उन्होंने कहा- मैं आज बहुत खुश हूं। मैंने आज अमिताभ को राखी बांधी है। मैंने उन्हें दुर्गा पूजा में शामिल होने और इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल अटेंड करने के लिए भी बुलाया है। दरअसल, पश्चिम बंगाल सरकार हर साल कोलकाता में इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन करती है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आज मुंबई एयरपोर्ट पर आदित्य ठाकरे ने स्वागत किया। इसके बाद वो अमिताभ से मिलने के लिए निकलीं। अमिताभ बच्चन और उनकी पत्नी राज्यसभा सांसद जया बच्चन के ममता बनर्जी से अच्छे संबंध हैं। याद दिला दें, पिछले साल अमिताभ बच्चन ने कोलकाता अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के उद्घाटन समारोह में भी भाग लिया था। इस मौके पर ममता बनर्जी ने भारत रत्न के लिए उनके नाम की वकालत भी की थी।

इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) की तीसरी बैठक 31 अगस्त से एक सितंबर के बीच मुंबई के ग्रांड हयात होटल में होगी। इस बैठक में शामिल होने ममता बनर्जी मुंबई आई हैं। विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेता 31 अगस्त को मुंबई में जुटेंगे।

इसी दिन  उद्धव ठाकरे गठबंधन के नेताओं के लिए डिनर होस्ट करेंगे। इसके अगले दिन सुबह करीब 10 बजे से बैठक शुरू होगी। इसमें 26 दलों के नेता शामिल होंगे। इससे पहले बेंगलुरु की बैठक के पहले दिन सोनिया गांधी ने डिनर होस्ट किया था।

website average bounce rate

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.