Friday, September 20, 2024

Bihar, Crime, Education, News

Bihar:मैं पागल हूं, मरना है..बोलकर पटना में चौथी मंजिल से कूदी 12 वीं की छात्रा,मौत,वीडियो आया सामने

Saying I am mad, I want to die... 12th class Girl student jumped from the fourth floor in Patna, died

 Patna Girl Jumps Off Building After Failing Class 12 Exam ( ) की  राजधानी  ,( ) में शनिवार को एक 12 वीं की छात्रा अपार्टमेंट की चौथी मंजिल से कूद गई। बिल्डिंग के नीचे खड़े एक लड़के ने उसे बचाने की कोशिश की, लेकिन पकड़ने के दौरान लड़की का सिर जमीन से टकरा गया। इस घटना में लड़की को सिर में गंभीर रूप से चोट लग गई। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

लड़की कूदने से पहले अपार्टमेंट की छत पर थी, उसे देखते ही लोगों ने चिल्लाना शुरू किया। लड़की को बचाने की कोशिश करने वाले प्रेम कुमार ने बताया कि मैंने जब उससे कहा-पागल हो क्या, मत कूदो-अंदर जाओ। उसने कहा-हां मैं पागल हूं, मुझे मरना है। इतना बोल कर वो कूद गई।

जानकारी के मुताबिक, छात्रा 10+2 के एग्जाम में खराब परफॉर्मेंस को लेकर काफी परेशान थी। कई दिनों से वह डिप्रेशन में चल रही थी। इसी कारण उसने मकान के चौथी मंजिल से छलांग लगा दी।

घटना की जानकारी मिलने के बाद पटना (Patna ) पुलिस भी मौके पर पहुंचकर मामले की छानबीन में जुट गई है। घटना बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के जय रेसीडेंसी अपार्टमेंट की है।

छात्रा अपने परिवार के साथ दूसरी मंजिल पर रहती थी। स्थानीय लोगों के मुताबिक, करीब शाम 5 बजे छात्रा चौथी मंजिल पर गई, इस दौरान अपार्टमेंट के नीचे खड़े लोगों ने लड़की को देखा तो काफी समझाने की, लेकिन वह नहीं मानी और छलांग लगा दी।आनन-फानन में छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। छात्रा छत से जैसे ही कूदी नीचे करीब ही खड़े दो युवक ने उसे कैच कर बचाने की कोशिश भी की थी। छात्रा का नाम अनन्या था। अनन्या सेवानिवृत प्रोफेसर की इकलौती बेटी थी। वे मूल रूप से गोपालगंज के रहने वाले थे।

लड़की को बचाने की कोशिश करने वाले प्रेम कुमार ने बताया कि मैं बगल के रेस्टोरेंट में था। कभी लोगों की आवाज आई, सभी उसे कूदने से मना कर रहे थे। मैंने भी कहा- पागल हो क्या, अंदर जाओ। उसने कहा-हां मैं पागल हूं, मुझे मरना है। इतना बोल कर वो कूद गई। 2 मिनट में वो नीचे गिरने वाली थी। काफी भारी होने की वजह से मुझे हाथ के साथ-साथ अपना पैर भी लगाना पड़ा। जिसकी वजह से मुझे भी पैर में काफी चोट आई है। गिरते ही वो बेहोश हो गई थी, लेकिन सांसें चल रही थी।

पटना(Patna ) पुलिस  ने बताया का छात्रा 12 वीं के एग्जाम में क्रॉस लगने की वजह से डिप्रेशन में थी। आज वो अचानक चौथी मंजिल पर पहुंची और वहां से छलांग लगा दी।छात्रा की आत्महत्या करने का लाइव वीडियो सामने आया है। वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्रा अपार्टमेंट की सबसे ऊपरी मंजिल पर छत के किनारे रेलिंग पर बैठी है। कुछ देर वह नीचे की ओर देखती है, फिर छलांग लगा देती है। इस दौरान नीचे कुछ लोग खड़े हैं।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels