Friday, September 20, 2024

Crime, News, Rajasthan, Terrorism

Rajasthan: उदयपुर-जयपुर वंदे भारत ट्रेन को डीरेल करने की साजिश, पटरियों पर पत्थर और सरिए बिछाए, ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका

Udaipur - Jaipur Vande Bharat Express averts accident as driver spots stones, rod on railway tracks

 (  ) में  उदयपुर-जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस  ( Vande Bharat Express   ट्रेन को सोमवार सुबह बदमाशों ने पटरी से उतारने की कोशिश की। बदमाशों ने ट्रैक पर पत्थर और लोहे के सरिए रख दिए थे। समय रहते लोको पायलट ने अनहोनी को भांप लिया और ट्रेन को रोक दिया। मामला भीलवाड़ा से करीब 40 किमी पहले सोनियाणा व गंगरार () रेलवे स्टेशन के बीच का है।

जानकारी अनुसार, वंदे भारत एक्सप्रेस  ( Vande Bharat Express   ट्रेन उदयपुर से सुबह 7.50 बजे रवाना होकर चित्तौड़गढ़ पहुंची थी। चित्तौड़गढ़ से करीब 9.30 बजे भीलवाड़ा के लिए निकली थी। इस बीच रास्ते में सोनियाणा व गंगरार रेलवे स्टेशन के बीच लोको पायलट को पटरियों में कुछ गड़बड़ी की आशंका हुई। लोको पायलट ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक रोक दिया। ट्रेन से उतरकर देखा तो पटरी पर करीब 50 फीट तक टुकड़ों-टुकड़ों में पत्थर और सरिए लगे थे।

लोको पायलट ने इसकी सूचना अधिकारियों को दी। इसके बाद मौके पर पुलिस के साथ ही रेलवे के तमाम अधिकारी पहुंच गए। प्रारंभिक जांच में सामने आया कि क्षेत्र में ही रहने वाले कुछ शरारती लोगों ने इस तरीके की हरकत की है। मामले की रेलवे पुलिस जांच कर रही है।

उदयपुर से जयपुर चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस  ( Vande Bharat Express   ट्रेन के साथ 8 दिन में ये दूसरी घटना है। कुछ दिन पहले ही ट्रेन पर एक युवक पत्थर मारकर कांच तोड़ दिए थे। घटना गंगरार (भीलवाड़ा) के मेवाड़ कॉलेज के पास हुई थी।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.