Saturday, September 21, 2024

Cricket, INDIA, News, Pakistan, Sports, World

IND vs PAK:भारत की विश्व कप में पाकिस्तान पर लगातार आठवीं जीत,सात विकेट से हराया; रोहित-अय्यर का अर्धशतक,पीएम मोदी दी बधाई 

India continues its supremacy, secures 8th World Cup win against Pakistan

World Cup  ने विश्व कप (World Cup ) के 12वें मैच में पाकिस्तान  ( )को सात विकेट से हरा दिया। भारत ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी जीत हासिल की है। उसने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के खिलाफ अब अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को भी हरा दिया। उसके तीन मैचों में अब छह अंक हो गए हैं। टीम इंडिया का अगला मुकाबला 19 अक्तूबर को बांग्लादेश से पुणे में होगा। वहीं, पाकिस्तान की टीम 20 तारीख को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बंगलूरू में खेलेगी।

एशिया कप 2023 के बाद टीम इंडिया और पकिस्तान एक बार फिर से वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आमने सामने हुई ।वर्ल्ड कप में भी  टीम इंडिया ने पाकिस्तान  ( Pakistan )को 8वीं बार हरा दिया है। भारत ने अपनी अनंत जीत का सिलसिला बरकरार रखा और अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तान को 7 विकेट से मात दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान  ( Pakistan )पर  शानदार जीत पर टीम को बधाई दी हैं. नरेंद्र मोदी ने ट्विटर पर कहा कि यह “पूरी तरह से टीम इंडिया है!” पीएम मोदी ने टीम इंडिया की सराहना करते हुए कहा, “अहमदाबाद में आज हरफनमौला उत्कृष्टता से शानदार जीत हुई. टीम को बधाई और आगे के मैचों के लिए शुभकामनाएं।

भारतीय टीम ने 192 रन का टारगेट 30.3 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की पारी खेली। उन्होंने तीसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ 77 रन की साझेदारी की। 19 रन देकर 2 विकेट लेने वाले जसप्रीत बुमराह प्लेयर ऑफ द मैच रहे।

पाकिस्तान  ( Pakistan )की ओर से बल्लेबाजी में कप्तान बाबर आजम ने इकलौता अर्धशतक लगाया। मोहम्मद रिजवान 49 रन पर आउट हुए। 5 इंडियन बॉलर्स ने 2-2 विकेट लिए। भारत की ओर से रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर ने 53 रन बनाए। शाहीन शाह अफरीदी ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए।

पाकिस्तान पर जीत के साथ भारत ने वनडे वर्ल्ड कप में 3 मैच जीत लिए हैं। टीम ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया को 6 और अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया था। 3 जीत के बाद भारत के 6 पॉइंट्स हो गए हैं और टीम पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर आ गई है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान की टीम 42.5 ओवर में 191 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने 30.3 ओवर में तीन विकेट पर 192 रन बनाकर मैच को अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया ने विश्व कप(World Cup ) इतिहास में पाकिस्तान के खिलाफ अपने जीत का क्रम जारी रखा। उसकी यह आठवीं जीत है। अब तब भारत उसके खिलाफ इस टूर्नामेंट में नहीं हारा है। कप्तान रोहित शर्मा ने 86 रन की शानदार पारी खेली। वहीं, जसप्रीत बुमराह ने सात ओवर में 19 रन देकर दो विकेट लिए। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels