Friday, September 20, 2024

Assembly Elections 2023, INDIA, Madhya Pradesh, News, PM Narendra Modi

Madhya Pradesh Election: मध्य प्रदेश की चुनावी जनसभाओं में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर बोला हमला, कहा- ‘मुझे गरीबी के बारे में किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं’

PM Modi addresses a public rally in Seoni & Khandwa, Madhya Pradesh 2

विधानसभा चुनाव( Assembly Elections)मे रविवार को चुनावी जनसभाओं में   ( )  ने कांग्रेस को ज़बर्दस्त तरीक़े से घेरा सिवनी ,खंडवा ( Khandwa )में प्रधानमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस चुनाव नहीं लड़ रही है, वह तो ढोंग कर रही है। लेकिन ये लोग इस बात के लिए मैदान में लड़ रहे हैं कि आगे चलकर कौन एमपी कांग्रेस पर कब्जा करेगा। यहां के दो बड़े नेता अपने बेटों को सेट करने के लिए मध्यप्रदेश को अपसेट करने में लगे हैं। ऐसे लोगों की कोई जरूरत है क्या? युवाओं को ये बात समझनी पड़ेगी कि कांग्रेस के पास उनके लिए कोई रोडमैप नहीं है। उनकी बात सुनिए वे कहते हैं कि हमें वोट दो क्योंकि हमारे दादा-दादी ये थे। हमें वोट दो क्योंकि हमारे नाना-नानी वो थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Modi  ) ने रविवार को मध्य प्रदेश के सिवनी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए गरीबों के लिए मुफ्त राशन योजना को पांच साल तक बढ़ाने के सरकार के फैसले पर अपनी घोषणा दोहराई।पीएम मोदी ने आज सिवनी में अपने संबोधन के दौरान कहा, ‘”मैं गरीबी से बाहर आ गया हूं, मुझे किताबों में पढ़ने की जरूरत नहीं है कि गरीबी क्या होती है। मैं गरीबों का दर्द महसूस कर सकता हूं. इसलिए, आपके बेटे ने, आपके भाई ने, अपने मन में एक बड़ा निर्णय लिया है कि जब ‘ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना दिसंबर में पूरी हो गई है, हम अगले 5 वर्षों के लिए मुफ्त राशन की गारंटी देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश कांग्रेस के दो बड़े नेताओं कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच चल रहे मनमुटाव पर तंज कसा। उन्होंने रतलाम की सभा में कहा कि यहां कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की कम्पीटिशन चल रही है। अभी तो यह फिल्म का ट्रेलर है। तीन दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद यहां कांग्रेस की असली पिक्चर दिखेगी। कांग्रेस की असली सिर फुटव्वल होगी। अभी तो प्रैक्टिस चल रही है। यह दोनों कपड़ा फाड़ नेता तो अपने-अपने बेटों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा।

PM Modi addresses a public rally in Seoni & Khandwa, Madhya Pradesh 3प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi  )  ने कांग्रेस पार्टी पर हमला करते हुए कहा कि, “इस पार्टी पर कभी भरोसा नहीं किया जा सकता,कांग्रेस का नारा है “गरीब की जेब साफ, काम आधे से भी आधा”, इसका मतलब है कि कांग्रेस विकास की दिशा में काम नहीं करती है, लेकिन यह निश्चित रूप से गरीब लोगों की जेब खाली करता है।उन्होंने कहा, “2014 से पहले कांग्रेस का एक-एक घोटाला लाखों-करोड़ों का होता था, अब बीजेपी सरकार के राज में कोई घोटाला नहीं होता। गरीबों के नाम पर बचाया गया पैसा उनकी राशन योजनाओं पर खर्च होता है. यही सबसे बड़ा अंतर है भ्रष्ट कांग्रेस सरकार और भाजपा सरकार।

प्रधानमंत्री मोदी  (PM Modi  ) ने खंडवा के छैगांवमाखन में अपनी सभा के दौरान कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी भूख ज्यादा तेज हो गई है। कांग्रेस ने अपने भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद से मप्र को बहुत बड़े गड्ढे में धकेल दिया था! भाजपा ने ही मध्य प्रदेश को गड्ढे से निकाला है और इसमें भाजपा की 3-4 पीढ़ियां खप गईं। इसलिए हमें मध्य प्रदेश को कांग्रेस के चंगुल से बचाकर रखना होगा।इसलिए खासकर एमपी के हमारे नौजवान जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं उनसे मैं खास आग्रह करूंगा कि आपने उनका राज नहीं देखा है। जब आप 8-10 साल के थे, तब वे सत्ता में थे। इसलिए आपको उनके खतरनाक खेल का पता नहीं है। जरा अपने परिजनों से पूछना, अपने बुजुर्गों से पूछना। माता-पिता से पूछना। उस समय क्या हाल था, तो आपकी आंखें फट जाएंगी। यह कैसा मध्य प्रदेश बना करके रखा था। जिसके बाद ही जनता ने हाथ जोड़कर के कांग्रेस को यहां से भगा दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  (PM Modi  ) ने आज मध्यप्रदेश के खंडवा में अपने भाषण में  कहा कि कांग्रेस कहती थी कि आदिवासी गांवों को सबसे अंत में रखा जाए। कांग्रेस ने आदिवासी गांवों को स्कूल, अस्पताल, सड़क, बिलजी, पानी तक के लिए तरसाया। कांग्रेस ने आदिवासी समाज को कभी उचित सम्मान नहीं दिया। अब कांग्रेस की इस गलती को भाजपा सुधार रही है। भाजपा आदिवासी सशक्तिकरण के लिए प्रतिबद्ध है। इसलिए आपको कांग्रेस से बहुत सावधान रहना है। आप इस गलती में मत रहना कि इतने साल सत्ता से बाहर थे तो ये सुधर गए होंगे। ये सुधरे नहीं हैं इनकी भूख और तेज हो गई है।

जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से मध्य प्रदेश में एक बार फिर से कमल खिलने जा रहा है। खंडवा में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहा हूं। https://t.co/kZtjj4s8JJ

— Narendra Modi (@narendramodi) November 5, 2023

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels