Friday, September 20, 2024

Accident, Haryana, INDIA, News

Haryana :गुरुग्राम में दिल्ली-जयपुर हाईवे पर यात्रियों से भरी बस में लगी आग, दो लोगों की मौत, कई झुलसे

2 Dead As Passenger Bus Catches Fire On Delhi--Jaipur Highway

हरियाणा के  (  ) से भीषण हादसे की खबर मिली है। दिल्ली-जयपुर हाईवे( Delhi–Jaipur Highway) पर एक स्लीपर बस में अचानक भीषण आग लग गई जिसमें झुलसकर दो लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हैं। आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची और काफी मशक्कत के बाद आग बुझा दी। हालांकि फायर ब्रिगेड की टीम की मशक्कत के बीच बस पूरी तरह से जलकर खाक हो चुकी थी।

घटना के बाद दिल्ली-जयपुर हाईवे ( Delhi–Jaipur Highway)पर काफी लंबा जाम लग गया। बताया जा रहा है कि बस आंध्र प्रदेश के नंबर की है और दिल्ली से जयपुर की तरफ जा रही थी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा और डीसी निशांत कुमार यादव पहुंच गए हैं। हादसे में जिन दो लोगों की मौत हुई है उनमें एक बुजुर्ग महिला और एक युवती शामिल है। दोनों के शव बुरी तरह से जल गए हैं और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, पुलिस आयुक्त विकास अरोड़ा ने बताया कि बस गुरुग्राम के सेक्टर-12 से मीरपुर जा रही थी और इसमें करीब 35 श्रमिक सवार थे।

उन्होंने बताया कि सेक्टर 31 फ्लाईओवर पर यह घटना हुई और इस हादसे में अन्य कई सवारियां झुलस गई हैं। हादसे में दो लोगो की मौके पर ही मौत हो गई और 10 से ज़्यादा लोग बुरी तरह झुलस गए हैं।

बताया जा रहा है कि बस में तकरीबन 30 से 40 यात्री सवार थे, फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। घटना रात करीब साढ़े 8 बजे की है।

आग लगने की घटना से दिल्ली जयपुर हाईवे ( Delhi–Jaipur Highway)पर काफी लंबा जाम लग गया। बड़ी संख्या में ट्रैफिक पुलिस जगह-जगह हाईवे पर तैनात रही और यातायात को सुचारु करने में कड़ी मशक्कत की। खबर लिखे जाने तक जाम लगा हुआ था।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.