Friday, September 20, 2024

Assembly Elections 2023, Delhi, Election 2022, INDIA, News, PM Narendra Modi

Election Results 2023: भाजपा की शानदार जीत पर प्रधानमत्री मोदी बोले-तीन राज्यों की ‘जीत ने दे दी 2024 की हैट्रिक की गारंटी’

'Victory in three states has guaranteed a BJP hat-trick in 2024', says PM Modi

 PM on BJP’s 3-state winराजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भाजपा की जीत के बाद दिल्ली में पार्टी हेडक्वार्टर पर जश्न मनाया जा रहा है।  ( ) भाजपा मुख्यालय पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने माला पहनाकर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में कहा कि आज ईमानदारी और मानवता  की जीत हुई है। उन्होंने कहा, यह हमारा सौभाग्य है कि हमें अपने परिवारजनों से इतना प्यार मिला है। मैं व्यक्तिगत रूप से महसूस करता हूं कि मेरी जिम्मेदारी बहुत अधिक बढ़ जाती है।

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी  (PM Modi  ) ने कहा कि आज के चुनाव नतीजों ने 2024 की गारंटी दे दी है। यह 2024 में हैट्रिक की गारंटी है। आज के नतीजों ने कह दिया है भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण और परिवारवाद को लेकर देशवासियों के मन में जीरो टॉलरेंस बन रही है। आज देश को लगता है कि तीन बुराइयों को खत्म करने में अगर कोई प्रभावी है तो वह भाजपा ही है। भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार के विरुद्ध जो अभियान छेड़ा है उसे भारी जनसमर्थन मिल रहा है। ये उन नेताओं को वोटर की साफ चेतावनी है जो भ्रष्टाचारियों के साथ खड़े होने में जरा भी शर्म अनुभव नहीं करते। उन्हें आज देश की जनता ने साफ संदेश दे दिया है।

इन चार जातियों को सशक्त करने से देश सशक्त होने वाला है। आज भी मेरे मन में यही भाव है। मैं अपने माताओं-बहनों और बेटियों के सामने अपने युवा साथियों, किसान भाइयों के सामने, गरीब भाइयों के सामने नतमस्तक हूं।

उन्होंने कहा, ‘मेरी माताओं-बहनों-बेटियों, युवा साथियों, किसानों ने जो निर्णय दिया है, उनके सामने मैं नतमस्तक हूं। इस देश को जातियों में बांटने की बहुत कोशिश हुई। लेकिन मैं लगातार कहता था कि मेरे लिए देश में चार जातियां ही सबसे बड़ी जातियां हैं। जब मैं चार जातियों की बात करता हूं हमारी नारी शक्ति, हमारी युवा शक्ति, हमारे किसान और हमारे गरीब परिवार। इन चार जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होने वाला है। आज बड़ी संख्या में हमारे ओबीसी साथी इसी वर्ग से आते हैं। आज बड़ी संख्या से हमारे साथी इसी वर्ग में आते हैं। इन चुनावों में इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और भाजपा के रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है। आज हर गरीब कह रहा है..वह खुद जीता है। आज हर किसान यही कहता है..यह चुनाव हर किसान जीता है। आज हर आदिवासी भाई बहन यह सोचकर खुश है.. जिसे उसने वोट दिया वह विजयी है।’

जेपी नड्‌डा ने कहा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi  )ने चुनाव की हर रणनीति पर काम किया। यह उनके नेतृत्व की जीत है। ये चुनाव बताते हैं कि देश में अगर किसी की गारंटी है तो सिर्फ मोदी की गारंटी है। इंडि अलायंस ओबीसी के नाम पर घडियाली आंसू बहाते हैं। वे यह भूल जाते हैं कि देश का पीएम ओबीसी है। कांग्रेस के नेता पीएम मोदी को गाली देते हैं। उनको गाली देने का मतलब, ओबीसी, पिछडी जाति के लोगों को गाली देना है।

चार राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार 3 दिसंबर को आए हैं। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा को बहुमत मिल रहा है। राजस्थान में भाजपा को 115, कांग्रेस को 69 सीटें मिल रही हैं। मध्य प्रदेश में भाजपा की 167 और कांग्रेस की 62 सीटें आ रही हैं।

वहीं छत्तीसगढ़ में भाजपा को 56, कांग्रेस को 34 सीटें मिलती दिख रही हैं। तेलंगाना में कांग्रेस को 64, सत्ताधारी भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को 39, भाजपा को 8 और AIMIM को 7 सीटें मिल रही हैं।

 

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels