Saturday, September 21, 2024

News, PM Narendra Modi, Uttar Pradesh

Delhi:यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी,प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा से मिले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 

UP Cabinet Expansion, CM Yogi Adityanath Meets PM Modi, BJP president JP Nadda In Delhi

Yogi meets PM Modiप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच   ने गुरुवार को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की।

योगी आदित्यनाथ( Yogi Adityanath ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से मुलाकात कर उन्हें तीन राज्यों में भाजपा की जीत पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने मोदी को बुंदेलखंड पुस्तक भेंट की। योगी ने एक्स पर लिखा कि प्रधानमंत्री से आत्मीय सानिध्य और मार्गदर्शन प्राप्त हुआ है। सशक्त, सुरक्षित और आत्मनिर्भर उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए पीएम का मार्गदर्शन संबल प्रदान करता है। उन्होंने बहुमूल्य समय प्रदान करने के लिए पीएम मोदी का आभार जताया।

वहीं सूत्रों के मुताबिक, योगी आदित्यनाथ( Yogi Adityanathने पीएम मोदी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम एयरपोर्ट के उद्घाटन समारोह के लिए आमंत्रित किया है। पीएम मोदी को राम मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियों की जानकारी देने सहित अन्य राजनीतिक मुद्दों पर चर्चा की। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी उनके आवास पर मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ( Yogi Adityanath ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर इसे शिष्टाचार मुलाकात बताया है।
प्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर लंबे समय से अटकलें चल रही हैं। पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद मंत्रिमंडल विस्तार के संकेत दिए जा रहे थे। चुनाव नतीजों के बाद सीएम की पीएम से मुलाकात से इन अटकलों को और बल मिला है।रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार शाम को सीएम योगी आदित्यनाथ( Yogi Adityanath ने राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद अब उनके दिल्ली आने से चर्चाओं का बाजार गरम है।

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels