Friday, September 20, 2024

Corruption, Crime, INDIA, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : नोएडा में साउथ इंडियन बैंक के मैनेजर ने खाताधारक के खाते से 28 करोड किये पार,पत्नी-मां के खातों में रक़म ट्रांसफ़र कर हुआ फ़रार 

South Indian Bank Noida manager steals 28.7 crore from account holder, absconds after transferring it to wife and mother

 में स्थित  साउथ इंडियन बैंक( South Indian Bank)के सहायक मैनेजर ने एक खाताधारक के खाते में सेंध लगाकर करोड़ों रुपए के घोटाले को अंजाम दे दिया। सहायक मैनेजर ने धोखाधड़ी करते हुए एक खाते से 28 करोड रुपए अपनी पत्नी व मां के खातों में ट्रांसफर कर दिए। अब आरोपी मैनेजर अपने परिवार सहित फरार हो गया है।

साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड ( South Indian Bank)के क्षेत्रीय प्रबंधक दिल्ली रैनजीत आर नायक ने केस दर्ज कराया है। पुलिस ने सहायक प्रबंधक राहुल शर्मा, उनकी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा शर्मा समेत अन्य के खिलाफ धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की है। सभी आरोपी फरार हैं।

रैनजीत आर नायक ने बताया कि उन्हें पिछले कुछ दिनों से साउथ इंडियन बैंक लिमिटेड ( South Indian Bank)सेक्टर-22 स्थित शाखा से गड़बड़ी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर विभाग ने अपनी विजिलेंस टीम से यहां की जांच कराई। जांच में पता चला कि सेक्टर-48 स्थित एसोसिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन नामक कंपनी के खाते से सहायक बैंक प्रबंधक राहुल शर्मा ने 28.07 करोड़ रुपए अपनी पत्नी भूमिका शर्मा और मां सीमा समेत अन्य के खातों में ट्रांसफर कर कंपनी व बैंक के साथ धोखाधड़ी की है। इस मामले में एसोशिएट इलेक्ट्रॉनिक्स रिसर्च फाउंडेशन के पदाधिकारियों ने तीन, चार और छह दिसंबर को ईमेल से शिकायत दर्ज कराते हुए खाते से रुपए बिना अनुमति व जानकारी के ट्रांसफर करने के आरोप लगाए थे।

मां और पत्नी के खातों के अलावा कुछ अन्य बैंक खातों में 20 से अधिक बार में ये रकम ट्रांसफर की गई। परिवार से इतर कुछ और खातों में रकम इसलिए ट्रांसफर की गई, ताकि किसी को शक न हो। विजिलेंस टीम ने जांच में इसे पकड़ लिया। मूल रूप से हरियाणा के रोहतक में रहने वाला राहुल शर्मा वर्तमान में सेक्टर-27 में परिवार के साथ रहता है।

ACP अरविंद कुमार ने बताया कि केस दर्ज होने के बाद पुलिस उन खातों की जांच कर रही है। जिन खातों में रकम ट्रांसफर हुई है। इस संबंध में जल्द ही आरोपियों से पूछताछ की जाएगी। पूरी योजना के तहत आरोपियों ने धोखाधड़ी की है।

 

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.