Thursday, July 04, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh: वाराणसी में बेटी से प्रेमी शुभम सेठ को घर बुलाकर पेड़ से बांधा, फिर पेट्रोल डालकर ज़िंदा जलाया

Varanasi family calls daughter's lover Shubham Seth home and burns him alive after tying him to a tree

  () से दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है जहां प्रेमिका के पिता ने पहले प्रेमी को शादी करवाने का झांसा देकर घर बुलाया फिर रस्सी से बांधकर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया। इस हादसे के बाद प्रेमी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

पूरा मामला  वाराणसी  (Varanasi) के  चोलापुर थानाक्षेत्र के बेनीपुर टिसौरा इलाके का है। यहां एक प्रेमिका रश्मि यादव के पिता राम अवतार यादव ने प्रेमी शुभम सेठ (26) को घर में बुलाकर बेरहमी से रस्सी में बांधकर पहले जमकर पिटाई की इसके बाद पेट्रोल छिड़ककर उसे जिंदा जला दिया। आग लगते ही प्रेमी शुभम सेठ छटपटाने लगा और बाहर भागा जिससे लोगों को मामले की जानकारी हुई।

जानकारी मिलते ही स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस ने घायल युवक शुभम सेठ को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, चोलापुर में भर्ती कराया। जहां पर हालत बिगड़ने पर आग से जले युवक को कबीरचौरा हास्पिटल से रेफर कराकर शिवपुर भरलाई स्थित निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया। यहां इलाज के दौरान घायल युवक की मौत हो गई।

  ()  के चंदवक थाना क्षेत्र के पतरही कोपा निवासी शुभम सेठ (26) गाजीपुर के खानपुर थाना क्षेत्र के मौधा में आभूषण की दुकान चलाता था। सारनाथ के आशापुर के अकथा में भी आभूषण की दुकान का संचालन करता था। इस दौरान चोलापुर के टिसौरा निवासी युवती रितिका से प्रेम हो गया। पिछले पांच-छह वर्ष से दोनों एक दूसरे को जानते थे। इसकी भनक प्रेमिका के परिजनों को भी थी।

शुभम सेठ की मां किरन देवी के अनुसार नए वर्ष के दिन रितिका के पिता रामअवतार ने शादी की बातचीत के लिए शुभम को अपने घर बुलाया। आरोप है कि शाम को छह बजे शुभम जब टिसौरा पहुंचा तो उसे रितिका के पिता रामअवतार, चाचा अन्य परिजनों ने पेड़ में रस्सी से बांधकर पहले मारा पीटा और फिर पेट्रोल उड़ेलकर आग लगा दी।

वाराणसी  (Varanasi) पुलिस ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी रितिका यादव, पिता रामअवतार यादव, मां राधिका देवी, चाचा रामअवध यादव, चाची वंदना, बहन नीतू यादव समेत अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया। आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.