Friday, September 20, 2024

Crime, Delhi, INDIA, News

Delhi :इंडिगो की फ्लाइट हुई 13 घंटे लेट तो नाराज यात्री ने पायलट को थप्पड़ मारा ,बोला- चलाना है तो चला, नहीं तो गेट खोल दे,वीडियो वायरल

Passenger Slapped an IndiGo pilot over flight delay, passenger Arrested.Viral video

 ( ) के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGIA) पर रविवार को इंडिगो( IndiGo) की फ्लाइट में एक यात्री ने पायलट को थप्पड़ मार दिया। यात्री उड़ान में 13 घंटे से हो रही देरी से नाराज था। घटना दिल्ली से गोवा जाने वाली इंडिगो की उड़ान  (6E-2175) की है। इसे सुबह 7.40 बजे उड़ान भरनी थी, जो कोहरे के कारण लेट हुई।इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।यात्री की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है।

घटना का एक वीडियो सामने आया है। इसमें पीले रंग की हुडी पहने पैसेंजर सीट से उठकर पायलट के पास गया और थप्पड़ मारने के बाद कहा- चलाना है तो चला नहीं तो खोल गेट। पैसेंजर की हरकत पर एयर होस्टेस ने कहा- सर, ये गलत है। आप ऐसा नहीं कर सकते। इस पर यात्री ने कहा- मैं ऐसा क्यों नहीं कर सकता।

केंद्रीय नागरिक एवं उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने घटना को गंभीरता से लेते हुए कहा- किसी भी यात्री का इस तरह का व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसे मामलों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

घटना के बाद फ्लाइट में मौजूद लोगों ने भी पैसेंजर की हरकत का विरोध किया। इसके बाद उसे विमान से बाहर कर सुरक्षाबलों को सौंप दिया गया। पैसेंजर की पहचान साहिल कटारिया के रूप में हुई है। इंडिगो( IndiGo) ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। वह दिल्ली पुलिस की हिरासत में है।

आईजीआई एयरपोर्ट पुलिस के मुताबिक इंडिगो फ्लाइट के को पायलट( IndiGo pilot)अनूप कुमार की शिकायत पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 323, 341, 290 और 22 एयरक्राफ्ट रूल्स के तहत एफआईआर दर्ज कर ली है.

मीडिया में आए एक वीडियो में प्लेन से सुरक्षा कर्मी जब आरोपी यात्री को उतार रहे थे तो वह हाथ जोड़ता नजर आया। कहा जा रहा है कि उसने माफी मांगी।

पायलट के साथ मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर यूजर्स अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। एक यूजर ने बदसलूकी करने वाले पैंसेजर को नो-फ्लाई सूची में डालने को कहा।

यूजर ने लिखा कि पायलट या केबिन क्रू को देरी से क्या लेना-देना है? वे बस अपना काम कर रहे थे। इस आदमी को गिरफ्तार करें और उसे नो-फ्लाई लिस्ट में डाल दें। उसकी फोटो पब्लिश करें, ताकि लोगों को सार्वजनिक रूप से उसके बुरे स्वभाव के बारे में पता चले।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels