Friday, September 20, 2024

Crime, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :आगरा में एलआईसी बिल्डिंग की सातवीं मंजिल से कूदकर युवक ने दी जान, सातवीं मंजिल में मिला बैग लगातार बज रहा था फोन

Youth commits suicide by jumping from 7th floor of LIC building in Agra

 (   के   में मंगलवार की सुबह युवक आशीष बधौतिया ने एलआईसी बिल्डिंग( LIC Building  से छलांग लगा दी। वह नीचे रखे गमलों पर आकर गिरा। ऑटो चालक ने देखा तो वह उसे आनन फानन एसएन मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी में लेकर पहुंचा। यहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार घटना हरीपर्वत थाना क्षेत्र के संजय प्लेस स्थित एलआईसी बिल्डिंग( LIC Building की है। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण करके जानकारी जुटाई। युवक का बैग बिल्डिंग की सातवीं मंजिल की सीढ़ी पर रखा मिला। बैग में उसका आधार कार्ड और मोबाइल रखा था।

घटना मंगलवार करीब 12 बजे की है। गार्ड ने बताया कि त्योहार होने के कारण एलआईसी कार्यालय में आम दिनों की तुलना में भीड़ कम थी। उन्होंने ऊपर से कुछ गिरने की आवाज सुनी। जब बाहर आए तो युवक खून से लथपथ था। लोगों की भीड़ लग गई। वो किसी फ्लोर से गिरा, ये भी पता नहीं है।

युवक को घायल अवस्था में तड़पता रहा। काफी देर तक जब पुलिस नहीं आई तो खेरिया मोड निवासी दीपक नाम का व्यक्ति युवक को ऑटो से अस्पताल ले गया। पहले उसे निजी अस्पताल में ले जाया गया। गंभीर अवस्था के चलते एसएन मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। एसएन मेडिकल कॉलेज ले जाते समय युवक की मौत हो गई।

एलआईसी बिल्डिंग( LIC Building की सातवीं मंजिल की सीढ़ी पर मोबाइल में लगातार किसी का फोन आ रहा था। मोबाइल में घंटी बज रही थी, लेकिन उसे किसी ने रिसीव नहीं किया। आधार कार्ड से युवक की पहचान हाथरस जिले के चावड गेट जलेसर निवासी आशीष बधौतिया के रूप में हुई है। पुलिस ने परिजन को सूचना दी है।

परिजन ने बताया कि आशीष सर्वाइकल से हार गया था। पिता की भी तबीयत खराब थी। उसने आत्महत्या से पहले दोपहर 12 बजे अपने मामा राजू को फोन किया था। कहा था कि मामा मैं जान दे रहा हूं। अब जी नहीं सकता हूं। इस पर मामा ने समझाया। उसे किसी तरह घर आने के लिए कहा। मगर, आशीष ने फोन काट दिया।

उसके बैग में सुसाइड नोट मिला है, जिसमें लिखा है.. मैं बहुत तनाव में हूं। आत्महत्या कर रहा हूं। पापा, मम्मी, दीदी… आईएम सॉरी। पुलिस को आशंका है कि वह एलआईसी बिल्डिंग की छत पर जाना चाहता था। मगर, गेट बंद होने से ऊपर नहीं जा सका और उसने सातवीं मंजिल की सीढि़यों की खिड़की से छलांग लगाई है।

हाथरस के चामड़ गेट जलेसर रोड निवासी 27 वर्षीय आशीष बरौलिया पुत्र संतोष कुमार इन दिनों प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रह था। मंगलवार की सुबह वह अचानक घर से कहीं चला गया। जब परिजनों को इसकी जानकारी हुई तो उनके होश उड़ गए। परिजनों ने आशीष की शहर में व आस-पास के जिलों में रहने वाले रिश्तेदारों को फोन कर जानकारी करी, लेकिन कोई पता नहीं चला। दोपहर बाद परिजनों को सूचना मिली कि  आशीष ने आगरा में छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली।

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com