Friday, September 20, 2024

INDIA, Lok Sabha Election 2024, News

अमित शाह बोले -गांधी परिवार चुनाव जीतने के बाद कभी रायबरेली की तरफ मुड़ कर नहीं देखता, रैली के बाद सपा विधायक मनोज पांडेय घर पहुंचे शाह

Amit Shah said - Gandhis never looks back towards Rae Bareli after winning the elections, after the rally, SP MLA Manoj Pandey reached home, Shah

SP MLA Manoj Pandey reached home, Shahकांग्रेस के गढ़ में   ( Rae Bareli  में  भाजपा की जीत के लिए रविवार को जीआईसी मैदान में आयोजित चुनावी जनसभा में पहुंचे    ( )   के निशाने पर गांधी परिवार रहा। केंद्रीय मंत्री का संबोधन ही गांधी परिवार के रायबरेली में पांच साल के बाद आने की बात से शुरू हुआ।  शाह ने सभा में गांधी परिवार पर सवाल करते हुए उसका जवाब मांगा।शाह ने कहा गाँधी परिवार जीतने के बाद कभी रायबरेली की तरफ मुड़ कर नहीं देखता। ये क्षेत्र की जनता के न दु:ख के साथी हैं, न सुख के।

शाह ने कहा- वर्षों तक आपने गांधी परिवार को मौका दिया, कोई विकास का काम नहीं हुआ। अमेठी ने भी मौका दिया था, 2018 में अमेठी कलेक्ट्रेट ऑफिस का भूमि पूजन मैंने किया। ये (कांग्रेस) विकास में विश्वास ही नहीं रखते हैं। ये आपके सुख-दुख में भी नहीं आए हैं। एक बार भाजपा को मौका दीजिए, हम रायबरेली को भी पीएम मोदी की विकास यात्रा से जोड़ेंगे।

अमित शाह ( Amit Shah)  ने कहा- शहजादे रायबरेली से वोट मांगने आए हैं, आप इतने सालों से वोट दे रहे हो, आपको सांसद निधि से कुछ मिला है? उन्होंने पूरा खर्चा किया है, अगर आपको मिला नहीं है, तो कहां गया? यह (सांसद निधि) उनकी वोट बैंक में गया। 70% से ज्यादा सांसद राशि अल्पसंख्यकों में खर्च करने का काम सोनिया गांधी ने किया है।

हार के डर से यहाँ से वहाँ भागने वाले राहुल बाबा को रायबरेली में भी कुछ नहीं मिलने वाला है। आज की सभा में उमड़े जनसैलाब से यह साफ है कि जनता ने रायबरेली को नेहरू-गाँधी परिवार से मुक्त करने का मन बना लिया है।

शाह ने कहा-ये गांधी परिवार झूठ बोलने में बड़ा माहिर हैं। अभी कह रहे हैं कि हम हर महिला को एक लाख रुपया देंगे। मैं अभी अभी तेलंगाना से आया हूं, तेलंगाना चुनाव में उन्होंने कहा था कि हम हर महिला को 15 हजार रुपए देंगे। प्रदेश की महिलाओं ने उन्हें सरकार चुनकर दे दी। 15 हजार क्या, 1,500 रुपए भी नहीं दिए।

रायबरेली में अमित शाह ( Amit Shah)  ने कहा- यहां पर कई सारे लोगों ने मुझे कहा कि ये परिवार की सीट है। मैं बहन प्रियंका का भाषण सुन रहा था। उन्होंने कहा- मैं अपने परिवार से वोट मांगने आई हूं। बात तो सही है, रायबरेली वालों ने वर्षों से गांधी, नेहरू परिवार को जिताया है।

लेकिन यहां से चुनकर जाने के बाद सोनिया और इनका परिवार रायबरेली कितनी बार आया है। चलो, सोनिया गांधी की तबीयत थोड़ी खराब रहती है, लेकिन राहुल बाबा या प्रियंका बहन आई हैं क्या? उन्होंने कहा कि यह लोग कहां थे, जब एनटीपीसी में ब्वायलर फटने से कई लोगों की मौतें हुई थीं। बछरावां रेल हादसे के दौरान भी यह परिवार नदारद रहा। इस हादसे में 50 लोगों की मौत हुई थी। पांच बच्चियों की डूबकर मौत हो गई तो भी परिवार गायब रहा। कोरोना महामारी में भी परिवार का अता-पता नहीं था।

अमित शाह ने कहा-मणिशंकर अय्यर और फारूक अब्दुल्ला कहते हैं कि पाकिस्तान का सम्मान करो, क्योंकि इनके पास एटम बम है, पाक ऑक्यूपाइड कश्मीर मत मांगिए।अरे    (  ) , आपको एटम बम से डरना है तो डरिए, हम नहीं डरते… पीओके भारत का है। वो हम लेकर रहेंगे।

जनसभा को संबोधित करने कै बाद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah)  अचानक  सपा के बागी विधायक मनोज पांडेय के गोरा बाजार पीएसी के निकट स्थित आवास पर पहुंचे। करीब आधे घंटे तक गृहमंत्री ने मनोज पांडेय और उनके परिवार के साथ मुलाकात की। बताया जाता है कि गृहमंत्री ने खाना भी खाया। ऊंचाहार विधानसभा क्षेत्र से सपा विधायक मनोज कुमार पांडेय पूरी तरह से भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं, लेकिन भारतीय जनता पार्टी के लिए काम कर रहे हैं। गृहमंत्री अमित शाह और विधायक मनोज पांडेय के बीच बातचीत के कई निहितार्थ निकाले जा रहे हैं। मनोज पांडेय भाजपा प्रत्याशी दिनेश प्रताप सिंह के नामांकन में नहीं शामिल हुए थे और न ही आज अमित शाह की जनसभा में पहुंचे।

सूत्रों के मुताबिक, शाह ने रायबरेली के चुनावी समीकरण को लेकर मनोज पांडेय से बातचीत की। मनोज पांडेय रायबरेली की ऊंचाहार विधानसभा से लगातार 3 बार से विधायक हैं। अखिलेश सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं। ब्राह्मण वोट बैंक पर उनकी अच्छी पकड़ है।

इसी साल फरवरी में राज्यसभा चुनाव की वोटिंग के दिन मनोज पांडेय ने सपा के मुख्य सचेतक पद से इस्तीफा दिया था। इसके बाद क्रॉस वोटिंग की थी। पहले चर्चा थी कि भाजपा रायबरेली से मनोज पांडेय को टिकट दे सकती है। हालांकि, भाजपा ने योगी सरकार में मंत्री दिनेश प्रताप सिंह को टिकट दिया। दरअसल, शाह रायबरेली में रैली के लिए पहुंचे थे। वहां से उनका मनोज पांडेय के घर जाने का कार्यक्रम बन गया।

गाँधी परिवार जीतने के बाद कभी रायबरेली की तरफ मुड़ कर नहीं देखता। ये क्षेत्र की जनता के न दु:ख के साथी हैं, न सुख के। pic.twitter.com/2NeSHK9DP6

— Amit Shah (Modi Ka Parivar) (@AmitShah) May 12, 2024

 

अमित शाह ने कांग्रेस पर तीखा वार,गाँधी परिवार जीतने के बाद कभी रायबरेली की तरफ मुड़ कर नहीं देखता

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels