Thursday, July 04, 2024

Crime, Madhya Pradesh, News

Madhya Pradesh : आलीराजपुर में एक ही परिवार के पांच लोग फंदे से लटके मिले, मृतकों में तीन बच्चे भी शामिल

Bodies of couple, 3 kids found hanging in house in Madhya Pradesh's Alirajpur

  ( ) के आदिवासी अंचल अलीराजपुर( Alirajpur) जिले से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां के सोंडवा थाने के रावडी गांव के एक घर में फांसी के फंदे पर पांच लोग झूलते पाए गए।सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे से शवों को उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवा दिया है और मामले की जांच में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार, राकेश पिता जागर सिंह, पत्नी ललिता राकेश, नाबालिग उनकी बेटी लक्ष्मी, नाबालिक बेटा प्रकाश और नाबालिक अक्षय के शव घर में ही फंदे पर लटके मिले। पुलिस जांच कर रही है कि यह साजिश है, हत्या है या फिर आत्महत्या। सभी पक्षों के बयान लिए जा रहे हैं। आपको बता दें, मृतक के पिता पर लगभग डेढ़ महीने पहले धारदार हथियार से वार किया गया था। पुराने घटनाक्रम को देखते हुए यह हत्या भी हो सकती है।

पड़ोसियों का कहना है कि राकेश किसान था। उसने या परिवार के किसी सदस्य ने कभी किसी परेशानी का जिक्र नहीं किया। वहीं, रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका जताई है। पुलिस सभी पहलुओं पर जांच कर रही है।

बता दें कि मामला अलीराजपुर( Alirajpur) जिले के सोंडवा थाना क्षेत्र के राऊडी गांव का है। जहां एक बंद मकान में एक ही परिवार के पांच शवों का फंदे से लटका हुआ पाया गया। मृतकों में पति-पत्नी और तीन बच्चे शामिल हैं। रिश्तेदारों ने आत्महत्या से नकारते हुए हत्या की आशंका जताई है। रिपोर्ट के मुताबिक, एक ही परिवार के पांच सदस्यों का शव मिलने की खबर इलाके में हड़कंप मच गया। मकान के बाहर लोगों का तांता लग गया। सूचना के बाद मौके पर स्थानीय पुलिस के अलावा पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंच गए।मृतकों के रिश्तेदारों ने हत्या की आशंका है, जबकि पुलिस मामले पर सभी पहलुओं की जांच के बाद कुछ कहने को कह रही है।

गुनेरी पंचायत के ग्राम राऊडी के ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक की पहचान क्रमशः पति राकेश पिता जागर सिंह, पत्नी ललिता, बेटी लक्ष्मी, बेटा प्रकाश और अक्षय के रूप में हुई है, जिनका शव घर में फंदे पर लटके मिले। बताया जाता है कि राकेश के काका सुबह घर पहुंचे तो इसकी जानकारी लगी, इसके बाद अलीराजपुर( Alirajpur) जिले की   पुलिस को सूचना दी गई।

Vishal Sharma

Vishal is a bilingual journalist who has worked with reputed English and Hindi newspapers in India as well as the United States. The publications he has worked with include Indian Express, The Pioneer, Business Standard, Rashtriya Swaroop, Indo-American Times, Talent Magazines, Spirit Seeker, Balanced Life, California Tour and Travels Magazine, and several others. He currently freelances for a number of online news portals, apart from editing Indian Talent Magazine.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *