Thursday, July 04, 2024

City Beats, News

Uttar Pradesh: ऑल इंडिया कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश गाेयल का निधन, कार में अचानक बिगड़ी थी तबीयत

All India Cold Storage Association President Rajesh Goyal passed away in Agra

 (  के   में ऑल इंडिया कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के अध्यक्ष व्  नेशनल चैंबर ऑफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स के  पूर्व अध्यक्ष राजेश गोयल (Rajesh Goyal ) का सोमवार रात आकस्मिक निधन हो गया। एक निजी समारोह से घर लौटते समय कार में उनकी तबियत बिगड़ गई। अस्पताल में रात एक बपजे चिकत्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके निधन का कारण हार्ट अटैक बताया जा रहा है। उनके निधन की खबर से व्यापारियों में शोक व्याप्त है।

कमला नगर सी ब्लॉक निवासी राजेश गोयल(Rajesh Goyal ) कोल्ड स्टोरेज फेडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे। वर्ष 2023-24 में नेशनल चैंबर के अध्यक्ष रहे थे। शहर के उद्योग व व्यापार धंधों के प्रोत्साहन के लिए समर्पित राजेश गोयल का पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कोल्ड स्टोरेज चेन विकसित करने के लिए जाना जाता है।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में संगठन को मजबूती देने और कोल्ड चेन सेमिनार को गति प्रदान करने वालों में उनका नाम प्रमुखता से आता है। हाल में उन्होंने 17वीं कोल्ड चेन सेमिनार का आयोजन आगरा में कराया था। मगर, अंतिम दिन उनकी तबीयत अधिक खराब हो गई थी। इस कारण वे आयोजन से चले गए थे।

पिछले एक सप्ताह से उनका स्वास्थ्य खराब था। डायबिटीज और ब्लड प्रेशर का इलाज चल रहा था। एक रिश्तेदार के कार्यक्रम में शामिल होने सोमवार रात वह फतेहबाद रोड स्थित मैरिज होम में गए थे। जहां से रात को घर वापस आते समय उनकी तबीयत बिगड़ गई।
कोल्ड स्टोरेज के संचालक राजेश गोयल (Rajesh Goyal )साल 2023 24 में नेशनल चैंबर आफ इंडस्ट्रीज एंड कॉमर्स आगरा के अध्यक्ष रहे, उन्होंने चैंबर के साथ ही कोल्ड स्टोरेज एसोसिएशन के लिए भी काम किया। वे अभी कोल्ड स्टोरेज फेडरेशन आफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे, उन्होंने शहर में उद्योग स्थापित करने के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही एनजीटी की पाबंदियों में लचीलेपन के लिए संघर्ष किया।
नेशनल चैंबर के पूर्व अध्यक्ष सीताराम अग्रवाल ने बताया कि नेशनल चैंबर में मैराथन बैठक करने वाले और उद्यमियों के विकास के लिए समर्पित राजेश गोयल कभी थकते नहीं थे। मगर, वह इतनी अल्प आयु में ही साथ छोड़ देंगे यह कभी सोचा नहीं था। अभी वे 54 वर्ष के थे।

Deepak Sharma

Deepak Sharma has worked at Hindi Daily Spasht Awaz and Hindi Daily Aaj. He currently works as a news reporter with Vijayupadhyay.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *