Friday, September 20, 2024

Crime, INDIA, News, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh :अलीगढ़ के पुलिस थाने में माँ ज़िंदा जल रही थी,बेटा वीडियो बना रहा था

Mother Burns Alive in Aligarh Police Station While Son Records Video, Arrested

 के  ( ) के खैर पुलिस थाने में महिला को जिंदा जल गयी । महिला ने पुलिसवालों के सामने ही अपने ऊपर पर पेट्रोल छिड़का और साथ आये उसके बेटे लाइटर दिखा आग लगा दी,इसके बाद वह आग से घिरी मां को बचाने की जगह वीडियो बनाता रहा ।

हेमलता नाम की महिला अपने बेटे के साथ खैर पुलिस थाने आयी थी पुलिस के सामने उसने अपने ऊपर पेट्रोल डालकर लाइटर से आग लगाने का प्रयास किया लेकिन लाइटर गिरने से जब वह विफल रही तो उसके बेटे ने लाइटर से उसमें आग लगा दी और आग से घिरी माँ का वीडियो बनाने लगा।पुलिसकर्मियों ने मिट्‌टी और कंबल डालकर किसी तरह महिला को बचाया, लेकिन तब तक वह 80% झुलस गई। अस्पताल में उसकी मौत हो गई। घटना का वीडियो भी सामने आया है।

महिला का अपनी ससुराल वालों से प्रॉपर्टी को लेकर झगड़ा चल रहा था। इसी को लेकर मां और बेटे थाना खैर पहुंचे थे। कहा जा रहा है बेटे ने अपने बाबा के परिवार को फंसाने के लिए मां को आग लगा दी।

अलीगढ़ (Aligarh )एसएसपी संजीव सुमन ने बताया- शुरुआती जांच में सामने आया है कि महिला का नाम हेमलता है। उसके पति राज बहादुर सिंह की 5 साल पहले मौत हो चुकी है। दरकन नगरिया गांव में एक पुश्तैनी मकान है। इसमें हेमलता अपने बेटे के साथ रहती है। यह मकान राज बहादुर के मामा चंद्रभान के नाम पर है।

शुरू से राज बहादुर यहां परिवार के साथ रहता था। जब उसकी मौत हो गई, तब चंद्रभान मकान खाली करने का दबाव बना रहा था। हेमलता और उसका बेटा मकान खाली करने के एवज में 10 लाख रुपए चाहते थे। चंद्रभान 5 लाख रुपए देने पर तैयार था। इस मामले की थाने में कई दिन से पैरवी चल रही थी।

हेमलता ने 5 महीने पहले अपने ही मामा ससुर और उसके परिवार के लोगों पर छेड़खानी की FIR दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच के बाद इसमें चार्जशीट लगा दी थी। लेकिन, चंद्रभान को गिरफ्तार नहीं किया। इसके बाद हेमलता ने थाने में फिर एक तहरीर दी कि उसके साथ चंद्रभान और उसके परिवार ने मारपीट की है।पुलिस ने पारिवारिक विवाद मानते हुए फिर कोई कार्रवाई नहीं की। विवाद बढ़ता देखकर मंगलवार को दोनों पक्षों को थाने बुलाया गया था।

थाने में लगे CCTV में दिखा कि हेमलता ने खुद फिर उसके बेटे ने पेट्रोल छिड़का। उसके बाद लाइटर से हेमलता ने 2 बार खुद आग लगाने का प्रयास किया। लेकिन लाइटर जमीन पर गिर गया। इसके बाद बेटे ने लाइटर उठाया और जलाया। कुछ देर में महिला आग की लपटों में घिर गई। उसका बेटा बचाने का प्रयास नहीं करता, बल्कि वीडियो बनाने लगता है।

महिला को आग में घिरा देखकर थाने में मौजूद पुलिस वालों ने महिला को कंबल से ढकने का प्रयास किया। मगर आग बहुत तेजी से फैली। 6-7 पुलिस वालों की कोशिशों के बावजूद महिला झुलस गई। उसको अलीगढ़ मेडिकल कॉलेज रवाना किया गया।

अलीगढ़ (Aligarh )पुलिस ने महिला के बेटे को हिरासत में लिया है। ऐसा माना जा रहा है कि बेटे ने अपने ही परिवार के लोगों को फंसाने के लिए मां को आग के हवाले कर दिया। SP देहात ने कहा- हमारे पास इस घटना की सीसीटीवी  वीडियो आ चुका है। बेटे को हिरासत में लिया गया लेकिन ग्रामीणों के भारी विरोध के बाद उसे छोड़ दिया गया है।

वहीं, हेमलता के भाई चंद्र मोहन ने आरोप लगाया कि थाने में हेमलता और उसका बेटा पहुंचे थे। दूसरे पक्ष से चंद्रभान, मुकेश और उनके बेटे आए थे। चंद्रभान ने धमकी दी कि क्या तुझे यहीं आग लगा दूं। हेमलता परेशान हो गई थी। वह थाने से बाहर आ गई थी।

https://platform.twitter.com/widgets.js

https://platform.twitter.com/widgets.js

Raju Upadhyay

Raju Upadhyay is a veteran journalist with experience of more than 35 years in various national and regional newspapers, including Sputnik, Veer Arjun, The Pioneer, Rashtriya Swaroop. He also served as the Managing Editor at Soochna Sahitya Weekly Newspaper.