Friday, September 20, 2024

Accident, Delhi, News

Delhi: पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में मां-बेटे की नाले में डूबकर मौत, भारी बारिश के कारण पानी से लबालब था नाला

Woman drowns with her three-year-old child in waterlogged drain in Ghazipur area East Delhi

देश की राजधानी  ( ) में बुधवार शाम भारी बारिश के कारण अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। दिल्ली में भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए, इसी बीच गाजीपुर में 22 वर्षीय एक महिला और उसका बच्चा एक उफनते नाले में डूब गए। जिससे उनकी मौत हो गई। देर रात नाले से मां-बेटे का शव निकाल कर दिल्ली के लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल भेजा गया। डॉक्टर के दोनों को मृत घोषित करने के बाद गाजीपुर थाना पुलिस ने ही पोस्टमार्टम की कार्रवाई की।

 ( Delhi ) मेंअंबेडकर कॉलोनी निवासी गोविंद नोएडा की निजी कंपनी में काम करते हैं। परिवार में उनकी 22 वर्षीय पत्नी तनुजा और 3 साल का बेटा प्रियांशु हैं। बुधवार शाम करीब 7:30 बजे तनुजा बेटे प्रियांशु को लेकर गाजीपुर थाना क्षेत्र में लगने वाले साप्ताहिक बाजार में जा रही थीं। इस दौरान बारिश से खस्ताहाल सड़क और अर्ध निर्मित नाले में पानी भर गया था।

जल भराव की वजह से वह अर्ध निर्मित नाले को नहीं देख पाई जिससे उनके आगे आगे चल रहा प्रियांशु अचानक 15 फीट लंबे और 6 फुट चौड़े नाले में गिर गया। उसे बचाने के दौरान वह भी नाले में डूब गई। स्थानीय लोगों ने दोनों को बाहर निकालने के लिए काफी देर तक तलाश किया लेकिन उनका कुछ पता नहीं चला। कॉलोनी के लोगों ने रात 8:12 बजे करीब डायल 112 पर पुलिस को हादसे की सूचना दी।

 ( Delhi ) पुलिस के अनुसार यह नाला करीब 15 फीट गहरा और 6 फीट चौड़ाई का है। इसके कुछ भाग पर स्लैब डाली गई थी और कुछ हिस्सा खुला था। दिल्ली में भारी बारिश के कारण यह नाला पानी से भर गया। मां-बेटे यहां से गुजरते समये नाले के खुले हिस्से में गिर गए। बारिश की वजह से दमकल की टीम को बचाव कार्य में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ा। छानबीन के लिए बुलडोजर से नाले की दीवार को तोड़ा गया। जिसके बाद दोनों का शव घटनास्थल से लगभग 100 मीटर की दूरी पर मिला।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels