Friday, September 20, 2024

Crime, Uttar Pradesh

Uttar Pradesh : सुल्तानपुर में उत्तर प्रदेश जल निगम के ठेकेदार का पेमेंट रोकने पर अधिशासी अभियंता को पीट- पीटकर कर मार डाला

UP Jal Nigam Executive Engineer Brutally Beaten to Death at Home in Sultanpur Over Payment Row

  के (Sultanpur )  में दिनदहाड़े उत्तर प्रदेश जल निगम के अधिशासी अभियंता (Executive Engineer ) संतोष कुमार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। शनिवार को  बदमाश घर में घुसे। अधिशासी अभियंता संतोष कुमार के मुंह पर टेप बांधा और ड्राइवर के सामने लाठी-डंडों से पीटकर भाग गए।

घटना की सूचना मिलते ही डीएम कृतिका ज्योत्सना, एसपी सोमेन वर्मा मौके पर पहुंचे। फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर जांच-पड़ताल की। पुलिस की पूछताछ में एक्सईएन संतोष कुमार के ड्राइवर संदीप ने बताया- बदमाशों ने साहब को बांधकर मारा है।

अधिशासी अभियंता(Executive Engineer ) संतोष कुमार के भाई संजय की तहरीर पर पुलिस ने सहायक अभियंता (AE) अमित कुमार के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। रिपोर्ट में आरोप लगाया कि ठेकेदार का पेमेंट रोकने और काम की जांच करवाने से नाराज अमित कुमार ने मेरे भाई की हत्या की है।

जल निगम के अधिशासी अभियंता (Executive Engineer ) संतोष कुमार (35) बलिया के रहने वाले थे। उनके पिता प्रयागराज में रेलवे के अधिकारी हैं। परिवार कैंट में रेलवे कॉलोनी में रहता है। संतोष कुमार फरवरी, 2023 से सुल्तानपुर में तैनात थे। पत्नी ममता (37)एनएचएआई में काम करती हैं। उनके दो बेटियां हैं।

संतोष कुमार विनोबापुरी मोहल्ले में किराए के मकान में अकेले रहते थे। स्थानीय लोगों के मुताबिक, तीन व्यक्ति सुबह गाड़ी से पहुंचे। वारदात को अंजाम देने के बाद भाग गए।

ड्राइवर संदीप ने बताया- मैं भी साहब के साथ ही रहता हूं। सुबह उठा तो सहायक अभियंता अमित कुमार और एक अन्य व्यक्ति घर के अंदर थे। मैं नीचे पहुंचा तो उन्होंने मुझे दही-जलेबी लाने के लिए भेज दिया। जब लौटा, तो देखा कि एक्सईएन साहब के मुंह पर टेप लगाकर हाथ-पैर बेल्ट से बांधकर सहायक अभियंता उन्हें पीट रहे थे। उनके मुंह से खून बह रहा था।

ड्राइवर ने बताया- मैंने चिल्लाने की कोशिश की तो उन लोगों ने मुझे जान से मारने की धमकी दी और फरार हो गए। उनके भागते ही मैंने शोर मचाकर लोगों को बुलाया। मेरी आवाज सुनकर जल निगम दफ्तर से गार्ड और आसपास के लोग पहुंचे। एक्सईएन को जिला अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एसपी सोमेन वर्मा ने बताया- अधिशासी अभियंता (Executive Engineer )संतोष कुमार का शव उनके कमरे में मिला है। उनके घरवालों को सूचना दी गई है। खुलासे के लिए पुलिस की चार टीमें लगा दी गई हैं।

VIDEO | “His body was found in his rented apartment where he was living. The police have already identified the prime suspect after the initial investigation. Further investigation is underway,” says Sultanpur ASP Arun Chand on the Santosh Kumar murder case.

(Full video… pic.twitter.com/aReZiSxD1n

— Press Trust of India (@PTI_News) August 18, 2024

 

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels