Friday, September 20, 2024

Assembly Elections 2024, Jammu & Kashmir, News

गुलाम नबी आजाद की पार्टी डीपीएपी ने जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए 13 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की,उमर अब्दुल्ला के सामने कैसर गनई को टिकट

Ghulam Nabi Azad's DPAP releases 1st list of 13 candidates for J&K Assembly polls

  में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद अब चुनाव की तैयारियां तेज हो गई हैं। इस बीच  पूर्व मुख्यमंत्री    (   ) की पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी (DPAP) ने रविवार को जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव के लिए 13 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद (  Ghulam Nabi Azad )द्वारा गठित पार्टी का यह पहला विधानसभा चुनाव होगा। पार्टी के महासचिव (संगठन) आर एस चिब ने प्रत्याशियों की यह लिस्ट जारी की है।

पार्टी ने गांदरबल में नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता और पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के सामने कैसर सुल्तान गनई को उतारा है। वहीं, पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी को डोडा पूर्व और राज्य के पूर्व एडवोकेट जनरल असलम गनी को भद्रवाह से प्रत्याशी बनाया है।

गुलाम नबी आजाद  (  Ghulam Nabi Azad ) की पार्टी ने जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री अब्दुल मजीद वानी को डोडा पूर्व विधानसभा क्षेत्र से, पूर्व विधायक मोहम्मद अमीन भट्ट को देवसर से, पूर्व जम्मू-कश्मीर के महाधिवक्ता मोहम्मद असलम गोनी को भद्रवाह से, डीडीसी सदस्य सलीम पार्रे को दूरू से और मुनीर अहमद मीर को लोलाब से मैदान में उतारने का फैसला किया है। इसके अलावा डीपीएपी ने कहा कि डीडीसी सदस्य बिलाल अहमद देवा अनंतनाग पश्चिम से, गुलाम नबी वानी (नेल्लोरा) राजपोरा से, मीर अल्ताफ हुसैन अनंतनाग से और कैसर सुल्तान गनई (जिन) गांदरबल से उसके उम्मीदवार होंगे।

वहीं पार्टी की ओर से जारी की गई लिस्ट के अनुसार गुलाम नबी भट ईदगाह से, अमीर अहमद भट खानयार से, निसार अहमद लोन गुरेज से और पीर बिलाल अहमद हजरतबल से चुनाव लड़ेंगे। बता दें कि अमीर अहमद भट ने हाल ही में श्रीनगर से लोकसभा चुनाव लड़ा था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। बता दें कि जम्मू-कश्मीर में इस बार हो रहे विधानसभा चुनाव पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। इस बार तीन चरणों में यहां पर चुनाव कराया जाएगा, जबकि चुनाव के नतीजे 4 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पहले चरण के तहत 24 विधानसभा सीटों पर मतदान होगा। इसके लिए नामांकन की आखिरी तारीख 27 अगस्त है।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *