Friday, September 20, 2024

Assam, INDIA, News, Politics, West Bengal

Assam: ममता बनर्जी के ‘पूरा नॉर्थ-ईस्ट जलेगा’ वाले बयान पर भड़के हिमंत बिस्वा सरमा, बोले- आपकी असम को धमकाने की हिम्मत कैसे हुई ?

Himanta Biswa Sarma on Mamata Banerjee

 ()  के मुख्यमंत्री    ने बुधवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को करारा जवाब दिया। उन्होंने ममता बनर्जी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि आपकी असम को धमकाने की हिम्मत कैसे हुई? असम के अन्य मंत्रियों ने भी बंगाल की सीएम के बयान की निंदा की।

दरअसल   (  )  में एक जनसभा के दौरान पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री  (  ) ने कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता की महिला डॉक्टर की हत्या की घटना की आड़ में बंगाल में आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर आप बंगाल को जलाएंगे तो असम, पूर्वोत्तर, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, ओडिशा और दिल्ली सहित अन्य राज्य भी जलेंगे। आपकी कुर्सी हिल जाएगी।

ममता बनर्जी के इस बयान के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा Himanta Biswa Sarma) ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने एक्स पर पोस्ट किया कि दीदी, असम को धमकाने की आपकी हिम्मत कैसे हुई। हमें लाल आंखें मत दिखाइए। अपनी असफलता की राजनीति से भारत को जलाने की कोशिश मत कीजिए। आपको विभाजनकारी भाषा बोलना शोभा नहीं देता।

वहीं असम के जल संसाधन मंत्री पीयूष हजारिका ने कहा कि वह हमें धमका नहीं सकती। वह अपने राज्य में कानून व्यवस्था को नियंत्रित नहीं कर सकती और हमें धमकी दे रही हैं। असम में ऐसा नहीं होगा। उन्होंने कहा कि मैं ममता बनर्जी से अनुरोध करना चाहता हूं कि वह एक बहुत वरिष्ठ नेता हैं और लंबे समय तक सीएम रहीं, उन्हें पता होना चाहिए कि सार्वजनिक रूप से कैसे बोलना है। असम में तब तक कुछ ऐसा कुछ नहीं होगा, जब तक यहां भाजपा सरकार है और हिमंत बिस्वा सरमा Himanta Biswa Sarma) सीएम हैं।

बता दें कि आरजी कर घटना विरोध में देशभर नाराजगी है। बीच बीते दिन राज्य सचिवालय ‘नबन्ना’ तक प्रदर्शनकारियों के पहुंचने के प्रयासों के दौरान कई स्थानों पर पुलिस के साथ झड़पें हुईं। कोलकाता और हावड़ा की सड़कों पर बड़े पैमाने पर हिंसा हुई। राज्यभर में 200 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Vijay Upadhyay

Vijay Upadhyay is a career journalist with 23 years of experience in various English & Hindi national dailies. He has worked with UNI, DD/AIR & The Pioneer, among other national newspapers. He currently heads the United News Room, a news agency engaged in providing local news content to national newspapers and television news channels

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *