Friday, September 20, 2024

Health, INDIA, News, West Bengal

कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या केस:अस्पताल से आए थे 3 कॉल,पिता से कहा- ‘बेटी ने सुसाइड कर लिया- जल्दी आइए’,बातचीत का ऑडियो आया सामने

Kolkata doctor rape-murder case

  (  )  के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद निर्मम हत्या केस ( Kolkata doctor rape-murder case ) को लेकर नई जानकारी सामने आई है। इसके मुताबिक आरजी कर मेडिकल कॉलेज की तरफ से पीड़िता के मम्मी-पापा  को बताया गया था उनकी बेटी ने सुसाइड कर लिया है।

9 अगस्त की सुबह प्रशिक्षु डॉक्टर की लाश मिलने के बाद अस्पताल के असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ने उनके पेरेंट्स को एक घंटे के अंदर तीन कॉल किए थे। इन कॉल्स में माता -पिता को जल्द से जल्द अस्पताल आने के लिए कहा गया था।

अस्पताल की तरफ से माता -पिता को किए गए फोन कॉल के ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। ये बंगाली में हैं। हालांकि, पीड़िता के माता -पिता ने घटना के अगले दिन ही दावा किया था कि अस्पताल ने उनकी बेटी के मर्डर को सुसाइड बताने की कोशिश की थी।

पहला कॉल: असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट ने माता -पिता से जल्द से जल्द अस्पताल आने की रिक्वेस्ट करते हुए कहा कि आपकी बेटी ठीक नहीं है। क्या आप तुरंत अस्पताल आ सकते हैं?

ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने उनसे वजह पूछी तो जवाब मिला कि आपकी बेटी की हालत ठीक नहीं है। हम उसे अस्पताल में भर्ती करा रहे हैं। क्या आप तुरंत आ सकते हैं?

जब पिता ने जोर देकर पूछा कि क्या हुआ है, तो स्टाफ मेंबर ने सिर्फ इतना कहा कि आप जब यहां आएंगे तो डॉक्टर्स आपको बताएंगे क्या हुआ है। आप परिवार है इसलिए हमने आपका नंबर ढूंढा और फोन किया।

दूसरा कॉल: थोड़ी देर बाद माता -पिता के पास दूसरा कॉल आया। उसी हॉस्पिटल स्टाफ मेंबर ने पहले से ज्यादा घबराई हुई आवाज में कहा कि आपकी बेटी की हालत बहुत नाजुक है। प्लीज जितना जल्दी हो सके, आ जाइए।

प्रशिक्षु डॉक्टर के पिता ने चिंतित होकर पूछा कि आखिर हुआ क्या है। इस पर उन्हें जवाब मिला कि डॉक्टर्स आपको बता पाएंगे। आप जल्दी आ जाइए।

पिता ने पूछा कि कौन बोल रहा है, जिस पर स्टाफ मेंबर ने उन्हें जवाब दिया कि मैं असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट हूं, मैं डॉक्टर नहीं हूं।

पिता ने पूछा कि क्या कोई डॉक्टर मौजूद है जो उनके सवालों का जवाब दे सकें, लेकिन स्टाफ मेंबर ने कॉल कट कर दिया।

तीसरा कॉल: तीसरे और आखिरी कॉल में स्टाफ मेंबर ने प्रशिक्षु डॉक्टर के माता -पिता को बताया कि आपकी बेटी ने शायद सुसाइड कर लिया है या उसकी मौत हो गई है। पुलिस यहां आ चुकी है। हम अस्पताल में हैं, सभी के सामने आपको ये कॉल की जा रही है।

पुलिस ने प्रशिक्षु डॉक्टर के परिवार को 12 अगस्त को पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सौंपी थी, जिसमें बताया गया था कि रेप और मारपीट के बाद ट्रेनी डॉक्टर की गला और मुंह दबाकर हत्या हुई थी। घटना 9 अगस्त की सुबह 3 से 5 बजे के बीच होने का अनुमान है।

कोलकाता डॉक्टर रेप-हत्या केस ( Kolkata doctor rape-murder case ) में चार पेज की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बताया गया कि आरोपी ने डॉक्टर का बुरी तरह शोषण किया था। उनके प्राइवेट पार्ट्स पर गहरा घाव पाया गया। आरोपी ने डॉक्टर की चीख दबाने के लिए उनकी नाक, मुंह और गले को लगातार दबाया। गला घोंटने से थायराइड कार्टिलेज टूट गया।

डॉक्टर के सिर को दीवार से सटा दिया गया था, जिससे वह चिल्ला न सके। पेट, होंठ, उंगलियों और बाएं पैर पर चोटें पाई गईं। फिर उन पर इतनी जोर से हमला किया कि चश्मा टूट गया और शीशे के टुकड़े उनकी आंखों में घुस गए। दोनों आंखों, मुंह और प्राइवेट पार्ट्स से खून बह रहा था।

Jaba Upadhyay

Jaba Upadhyay is a senior journalist with experience of over 15 years. She has worked with Rajasthan Patrika Jaipur and currently works with The Pioneer, Hindi.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *